ICC ने घोषित की दशक की सर्वश्रेष्ठ टीम, इस भारतीय खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी, देखें पुरे विश्व से किन 11 खिलाड़ियों को मिला मौका
ICC ने घोषित की दशक की सर्वश्रेष्ठ टीम, इस भारतीय खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी, देखें पुरे विश्व से किन 11 खिलाड़ियों को मिला मौका

आईसीसी द्वारा दशक के बेस्ट खिलाड़ियों और टीम की घोषणा कर दी गई है। इसमें आईसीसी द्वारा बेस्ट वनडे इलेवन का भी ऐलान किया गया है। पिछले 10 सालों के बेस्ट 11 खिलाड़ियों की इस टीम में भारतीय टीम द्वारा तीन खिलाड़ियों को जगह दी गई है। सबसे खास बात इस टीम में यह रहीं, कि दशक की बेस्ट इस वनडे इलेवन टीम का कप्तानी पद महेंद्र सिंह धोनी को सौंपा गया है।

आईसीसी की दशक की बेस्ट वनडे टीम में भारतीय टीम से तीन खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलिया से दो, दक्षिण अफ्रीका से दो, बांग्लादेश से एक, श्रीलंका से एक, इंग्लैंड से एक, और न्यूजीलैंड से भी एक खिलाड़ी को ही शामिल किया गया है। इस टीम में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज से किसी भी खिलाड़ी को जगह नहीं मिल सकी है। वहीं भारतीय टीम से शामिल किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट में रोहित शर्मा, विराट कोहली, और महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है।

आईसीसी वनडे इलेवन ऑफ द डिकेड

इमरान ताहिर और लसिथ मलिंगा

आईसीसी वनडे इलेवन में शामिल खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शाकिब अल हसन, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), बेन स्टोक्स, मिचेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट, इमरान ताहिर और लसिथ मलिंगा जैसे महान खिलाड़ी मौजूद है। पिछले एक दशक में विराट कोहली द्वारा जिस तरह से वनडे क्रिकेट खेला गया है, वह अभूतपूर्व रहा।

इसके अतिरिक्त रोहित शर्मा द्वारा भी धाकड़ खेल दिखाया गया, वहीं इस दशक के दौरान महेंद्र सिंह धोनी द्वारा भी बतौर कप्तान आईसीसी के 2 बड़े टूर्नामेंट एक वर्ल्ड कप और एक चैंपियंस ट्रॉफी भी जीती गई।

ALSO READ: IND W vs PAK W CWG: स्मृति मंधाना के आगे नाची पाकिस्तान, 8 चौके और 3 छक्के में ही मंधाना ने बना दिया भारत को एक बार फिर विजेता

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर द्वारा जिस तरह से अपनी उपस्थिति दर्ज कराई गई है, वह उसके पूर्ण हकदार भी हैं। वहीं पूर्व दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स द्वारा जिस तरह का खेल इस प्रारूप में दिखाया गया है, उसे देखते हुए टीम ने उनकी जगह बनती नजर आती है।

उनके अतिरिक्त गेंदबाजों में मिचेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट, इमरान ताहिर और लसिथ मलिंगा द्वारा प्रभावित करने वाला खेल दिखाया गया है, इसलिए उनका होना भी आवश्यक है। हालांकि इस टीम में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के किसी भी खिलाड़ी को जगह नहीं मिल सकी है।

ALSO READ-Ind vs WI: वनडे में क्लीनस्वीप के बाद टी20 में हार से टूट गए निकोलस पूरन, कहा-’18 ओवर में 150 था फिर वो आया ..’