जब से कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) और कोच राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) ने भारतीय टीम की ज़िम्मेदारी अपने कंधो पर ली है, तब से ही मैनेजमेंट आने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक मज़बूत 15 सदस्यीय टीम बनाने में लगा हुआ है. पिछले साल 2021 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में इंडिया का परफॉर्मेंस काफी खराब रहा था. टीम लीग स्टेज से ही बाहर हो गई थी.

टी20 वर्ल्ड कप और एशिया कप का एक ही होगा स्क्वाड

india team

क्रिकबज़ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 18 अगस्त से यूएई में होने वाले एशिया कप के लिए चयन समिति खिलाड़ियों को फाइनल कर रही है. बताया जा रहा है कि एशिया कप के लिए सिलेक्ट होने वाली ही टीम लगभग कुछ महीनों के बाद टी20 वर्ल्ड के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी.

इसी रिपोर्ट में आगे कहा गया कि ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज़ में भी यही खिलाड़ी दिखाई देंगे. चयनकर्ता टीम प्रबंधन को आईसीसी टूर्नामेंट से पहले पर्याप्त समय देना चहाती है.

8 अगस्त को होगी एशिया कप टीम की घोषणा

india team

चयनकर्ताओं को एशिया कप के लिए 8 अगस्त तक टीम की घोषणा करने का वक़्त दिया गया है. बता दें, ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए टीम की घोषणा करने से पहले केएल राहुल(KL RAHUL) से बातचीत की गई और पाया गया कि अभी वो खेलने के लिए पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हैं. राहुल एशिया कप तक टीम के लिए बिल्कुल फिट हो जाएंगे.

ALSO READ:3 बदकिस्मत खिलाड़ी जिनके साथ चयनकर्ताओं ने जिम्बाब्वे दौरे पर की नाइंसाफी, शानदार प्रदर्शन के बाद भी नहीं दी जगह

श्रीलंका में नहीं यूएई में होगा एशिया कप

गौरतलब है कि एशिया कप श्रीलंका में खेला जाना था लेकिन राजनीतिक और आर्थिक संकट के चलते एशिया कप को श्रीलंका से यूएई में शिफ्ट किया गया. इस टूर्नामेंट के लिए 8 अगस्त तक भारतीय टीम की घोषणा कर दी जाएगी. टीम इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर हैं, जहां टीम वनडे सीरीज़ क्लीन स्वीप कर टी20 सीरीज़ खेल रही है. इस सीरीज़ में भी इंडिया ने 1-0 से बढ़त कायम कर ली है.

टी20 वर्ल्ड कप और एशिया कप की संभावित स्क्वाड

रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जड़ेजा, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल.

ALSO READ: IND vs WI 2nd T20: पहला टी20 जीतने के बाद भी भारतीय टीम में होंगे ये बड़े बदलाव, दूसरे टी20 में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे रोहित शर्मा