ROHIT SHARMA T20 TEAM INDIA
ROHIT SHARMA T20 TEAM INDIA

न्यूजीलैंड बनाम भारत : आज इन दोनो टीमों के बीच सीरीज का पहला टी20 मैच होने जा रहा है। रोहित शर्मा की कप्तानी में ये पहला मैच होगा, जोकि खेला जाएगा। साथ ही राहुल द्रविड़ के कोच बनने के बाद भी ये पहला मैच होगा। ऐसे में आज हम आपकों बताते हैं कि वो कौन से 11 खिलाड़ी हैं, जो आज के मैच में खेलते नजर आ सकते हैं।

• रोहित और केएल राहुल की ओपनिंग जोड़ी

rohit sharma and kl rahul
rohit sharma and kl rahul

टी20 फॉर्मेट के लिए अब रोहित शर्मा को कप्तानी दे दी गई है और कई सीनियर खिलाड़ी जोकि काफी समय से लगातार मैच खेल रहे थे। उन्हें आराम दिया गया है, लेकिन केएल राहुल को इस सीरीज में रोहित शर्मा के जोड़ीदार के रूप में जगह दी गई है। इसलिए ये लगभग तय है कि सलामी जोड़ी के तौर पर ये दोनो खिलाड़ी ही नजर आयेंगे।

• सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पन्त

SuryaKumar-Yadav-and-Rishabh-Pant
SuryaKumar-Yadav-and-Rishabh-Pant

विश्वकप में जगह मिलने वाले इन दोनो बल्लेबाजों ने वर्ल्डकप में कुछ खास प्रदर्शन नही किया था। लेकिन उसके बाद भी इन दोनो खिलाड़ियों को इस टीम में स्थान दिया गया है। साथ ही सीनियर खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में इन दोनो खिलाड़ियों पर भी भार बढ़ जायेगा। बता दें, ऋषभ पंत धोनी के रिटायरमेंट के बाद लगातार टीम का हिस्सा रहे हैं। उन्हें भविष्य में भी विकेटकीपर के तौर और टीम में जगह मिलती रहेगी, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है।

• श्रेयस अय्यर

shreyas iyer
shreyas iyer

दिल्ली कैपिटल के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर अपनी चोट के चलते काफी समय से टीम से बाहर थे। विश्व कप में पिछले 1 साल से नंबर 4 की जगह पर अय्यर का नाम लिया जा रहा था। लेकिन उनके कंधे पर लगी चोट के चलते उन्हें टीम में स्थान नही मिल पाया। हालांकि आईपीएल के दूसरे हाफ से ही अय्यर ने काफी रन बरसाए हैं। लेकिन विश्वकप की स्क्वाड में उन्हें जगह नहीं मिल पाया था, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैच में श्रेयस अय्यर को जगह दी जाएगी।

• वेंकटेश अय्यर, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल

Venktesh Iyer
Venktesh Iyer

वेंकटेश अय्यर ने केकेआर की टीम के लिए आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। उन्हें हार्दिक पंड्या के विकल्प के रूम में टीम से जोड़ा गया है, लेकिन इसी के साथ उन्हें भविष्य एक बड़ा खिलाड़ी भी बताया जा रहा है। रविचंद्रन अश्विन पिछले समय से भारतीय टीम से बाहर थे, उन्हें विश्वकप में टीम का हिस्सा बनाया गया था, इसलिए उन्हें इस सीरीज के लिए भी चुना गया है और रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम के प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाये जाने की भी उम्मीद है।

ALSO READ: IND vs NZ: पहले टी20 से पहले आई बुरी खबर, रद्द हो सकता है भारत-न्यूजीलैंड का पहला मैच, जानिए वजह

• दीपक, हर्षल और मोहम्मद सिराज

Harshal Patel
Harshal Patel

तेज गेंदबाज दीपक चाहर जोकि पूर्व कप्तान धोनी की अगुवाई वाली आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स में उनके मुख्य गेंदबाज हैं, उन्हें आज प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना तय है। हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बल पर पर्पल कैप अपने नाम कर ली थी। वहीं मोहमद सिराज ने भी अपनी टीम के लिए आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी की है। कुछ समय बाद सिराज को भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज के तौर पर देखा जा सकता है।

• न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग 11

रोहित शर्मा ( कप्तान ), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत ( विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और हर्षल पटेल शामिल हैं।

• न्यूजीलैंड बनाम भारत ( टी20 शेड्यूल)

पहला – 17 नवंबर 2021 – जयपुर – शाम 7 बजे

दूसरा – 19 नवंबर 2021 – रांची – शाम 7 बजे

तीसरा – 21 नवंबर 2021 – कोलकाता – शाम 7 बजे

ALSO READ: IPL 2022: हो गई भविष्यवाणी आईपीएल 2022 में ये दिग्गज खिलाड़ी बनेगा आरसीबी का नया कप्तान!

Published on November 17, 2021 9:12 am