IND vs NZ: केन विलियमसन हुए टी20 सीरीज से बाहर, न्यूजीलैंड ने इन खिलाड़ियों को दिया भारत के खिलाफ जगह, जानिए कौन है कप्तान

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचो की टी20 सीरीज आज से जयपुर में शुरू हो रहा है. इस सीरीज का दूसरा मैच 19 नवंबर को रांची में होगा तो फाइनल और अंतिम मैच 19 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा. सीरीज के शुरुआत से पहले ही न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है, टीम के कप्तान और सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक केन विलियमसन ने इस सीरीज से हटने का फैसला किया है.

इस वजह से केन विलियमसन ने छोड़ी टी20 सीरीज

Kane Williamson AFP

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने इस टी20 सीरीज में नहीं खेलने का फैसला किया है. केन विलियमसन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के पदचिन्ह पर चलते हुए टी20 सीरीज से आराम लिया है, क्योंकि वो अपना फोकस 2 मैचो की टेस्ट सीरीज पर रखना चाहते हैं.

केन विलियमसन ने बतौर कप्तान न्यूजीलैंड को काफी अच्छे से संभाला है. केन विलियमसन की वजह से ही न्यूजीलैंड की टीम लगातार 3 बार आईसीस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है, जिसमे उसे 2 में हार तो 1 में जीत हासिल हुई है.

कौन लेगा केन विलियमसन की जगह?

kane williamson vs mitchell starc t20 wc final

न्यूजीलैंड की टीम में केन विलियमसन की बतौर कप्तान भरपाई करना काफी मुश्किल काम है, लेकिन जब कप्तान ने आराम का फैसला किया है, तो किसी न किसी को तो उनकी जगह लेनी होगी ऐसे में तेज गेंदबाज टिम साउथी ने केन विलियमसन की जिम्मेदारी उठाने का जिम्मा लिया है.

टिम साउथी भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी करते नजर आयेंगे. वहीं रोहित शर्मा भी पहली बार बतौर कप्तान मैदान में उतरेंगे. इससे पहले रोहित शर्मा ने कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभाई है, लेकिन ये पहला मैच है, जब वो बतौर कप्तान खेलते दिखाई देंगे.

ALSO READ: IPL 2022: हो गई भविष्यवाणी आईपीएल 2022 में ये दिग्गज खिलाड़ी बनेगा आरसीबी का नया कप्तान!

इन खिलाड़ियों को मिला है दोनों टीम में जगह

विराट कोहली

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज.

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम

केन विलियमसन, टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, काइल जैमीसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउथी (कप्तान).

ALSO READ: IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, टीम में कई बड़े बदलाव

Exit mobile version