टीम इंडिया

भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया जहाँ टीम इंडिया ने इस मैच को 13 रन से अपने नाम करते हुए, जिम्बाव्बे का सूपड़ा साफ़ किया। इस दौरे पर कई युवा और नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया। 

कई खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से छह गए और कई फ्लॉप साबित भी हुए। कुछ ऐसे रहे जिन्हे मौका तक भी नहीं दिया गया। ये खिलाड़ी वो हैं जिनका वनडे करियर अब शायद खत्म हो गया है। इस दौरे पर उन्हें मौका नहीं मिला और शायद आगे भी नहीं मिल पाएगा। 

आवेश खान

avesh

आवेश खान काफ़ी समय से टीम से जुड़े है लेकिन अभी तक उन्होंने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे में भी उन्होंने 66 रन दिए। पिछले कुछ समय में उन्हें काफी मौके मिले हैं, लेकिन वो इतने कामयाब नही हुए। अब हो सकता है कि उन्हें वनडे टीम से बाहर कर दिया जाए। 

आवेश खान टी20 में भी कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहे है। टीम इंडिया के लिए दो वनडे मैच वो खेल चुके हैं और 7.74 की इकॉनमी से उन्होंने रन दिए है। वही, टी20 में उनकी इकोनॉमी 8.68 की रही है। 

ऋतुराज गायकवाड़

Ruturaj Gaikwad 1

सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़, जो काफी समय से टीम से बाहर चल रहे है, उनके करियर पर मुहर लग सकती है। ऋतुराज गायकवाड़ आखिरी बार जून 2022 में आयरलैंड के खिलाफ भारत के लिए खेलने वाले थे, लेकिन चोट के कारण वो इस मुकाबले में खेलने नहीं आ पाए। 

इसके अलावा गायकवाड़ का वेस्टइंडीज दौरे में तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में चयन हुआ था लेकिन उन्हें मौका नहीं दिया गया। पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू करने के बाद से अब तक वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। 

ALSO READ: ICC रैंकिंग्स में शुभमन गिल की 45 अंको की लंबी छलांग, जाने किस स्थान पर हैं रोहित शर्मा और विराट कोहली

राहुल त्रिपाठी

Rahul Tripathi1 IPL 2022 SRH 1

एक खिलाड़ी जिसे भारतीय टीम में अपने डेब्यू का इंतजार कब से है, वो है राहुल त्रिपाठी। जिम्बाब्वे दौरे पर लगा की उन्हे मौका दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उम्मीद थी की तीसरे वनडे में शायद उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिले लेकिन ये भी नहीं हुआ। 

भारतीय टीम में बहुत से खिलाड़ी मौके का इंतजार कर रहे हैं, अब ऐसा लग रहा है कि आगे शायद राहुल को मौका नहीं मिल पाएगा। वह अभी तक किसी भी फॉर्मेट में भारत के लिए नहीं खेले है। आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए राहुल त्रिपाठी ने कमाल का प्रदर्शन किया था। 14 मैचों में 3 अर्धशतक की मदद से उन्होंने 416 रन बनाए थे।

ALSO READ: Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन हुई फाइनल, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे रोहित शर्मा

Published on August 25, 2022 2:02 pm