न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम हुई घोषित, तिलक वर्मा से लेकर उमरान मलिक को मिला मौका, जानिए कौन बना कप्तान
न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम हुई घोषित, तिलक वर्मा से लेकर उमरान मलिक को मिला मौका, जानिए कौन बना कप्तान

एशिया कप 2022 (ASIA CUP 2022) की शुरुआत में अब मात्र दो दिन शेष रह गए है। एशिया कप (ASIA CUP 2022) क्वालीफायर 2022 में इस बार हॉन्ग कॉन्ग ने भारतीय टीम और पाकिस्तान के साथ ग्रुप में जगह बना ली है। अब हांग कांग 27 अगस्त से शुरू हो रहे इस एशिया कप टूर्नामेंट का शेड्यूल भी साफ हो गया है।

हांग कांग को इस प्रतियोगिता में अपना पहला ही मैच प्रतियोगिता की सबसे मजबूत टीम इंडिया के साथ खेलना है। ये मैच 31 अगस्त को खेला जाना है। हालांकि टीम इंडिया इससे पहले पाकिस्तान से 28 अगस्त को मैच खेल चुकी होगी।

हॉन्ग कॉन्ग का अगला मैच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ 2 सितंबर को खेला जाएगा। हॉन्ग कॉन्ग ने क्वालीफायर राउंड के तीनों मैच को जीतकर ग्रुप ए में अपनी जगह बनाई है। हांग कांग ने इस दौरान कुवैत, यूएई और सिंगापुर को हराया है। इसमें आखिरी मैच हॉन्ग कॉन्ग ने यूएई के साथ खेला और 8 विकेट से जीत लिया। अगर हॉन्ग कॉन्ग ये मैच हार जाता तब नेट रन रेट के मुताबिक कुवैत क्वालीफाई कर सकता था।

एशिया कप 2022 (ASIA CUP 2022) के दोनों ग्रुप

ग्रुप ए- भारत, पाकिस्तान, हॉन्ग कॉन्ग

ग्रुप बी – श्रीलंका, बांग्लादेश अफगानिस्तान

एशिया कप 2022 शेड्यूल

27 अगस्त – श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान

28 अगस्त – भारत बनाम पाकिस्तान

30 अगस्त – बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान

31 अगस्त – भारत बनाम हॉन्ग कॉन्ग

1 सितंबर – श्रीलंका बनाम बांग्लादेश

2 सितंबर – पाकिस्तान बनाम हांग कांग

बता दें ग्रुप स्टेज के बाद सुपर 4 मैच भी खेले जाएंगे। दोनों ही ग्रुप में दो टीम क्वालीफाई करेंगी। जहां एक स्टेज पर राउंड रॉबिन के आधार पर एक टीम को अन्य तीन टीमों के खिलाफ 1-1 मैच खेलेगी। सुपर 4 मुकाबलों का शेड्यूल इस तरह है –

Also Read : ASIA CUP 2022: विराट कोहली और बाबर आजम में कौन है एशिया कप का बेस्ट बल्लेबाज? आंकड़े इस बल्लेबाज की तरफ दे रहे संकेत

3 सितंबर – B1 v B2

4 सितंबर – A1 v A2

6 सितंबर – A1 v B1

7 सितंबर – A2 v B2

9 सितंबर – A1 v B2

9 सितंबर – B1 v A2

वहीं सुपर 4 स्टेज के मैच खत्म होने के बाद प्वाइंट्स टेबल की टॉप की दो टीम फाइनल में प्रवेश कर जायेगी। एशिया कप 2022 (ASIA CUP 2022) का फाइनल मुकाबला 11 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

जानिए कहां देख पाएंगे आप Asia Cup

एशिया कप 2022 (ASIA CUP 2022) का लाइव मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है। वहीं मोबाइल पर इस प्रतियोगिता के मैच को हॉटस्टार पर देख सकते हैं। भारतीय समयानुसार सभी मुकाबले शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू हों जायेगे।

Also Read : Asia Cup 2022: इन पांच भारतीय खिलाड़ियों से खौफ खाती है पाकिस्तान की टीम, एशिया कप में तोड़ देंगे पाक का घमंड