ICC रैंकिंग्स में शुभमन गिल की 45 अंको की लंबी छलांग, जाने किस स्थान पर हैं रोहित शर्मा और विराट कोहली
ICC रैंकिंग्स में शुभमन गिल की 45 अंको की लंबी छलांग, जाने किस स्थान पर हैं रोहित शर्मा और विराट कोहली

हाल ही में ICC ने ताजा वनडे रैंकिंग जारी करी है। बीते महीने काफी मैच और सीरीज खेली गई जिसके बाद रैंकिंग में काफी बदलाव हुए है। सबसे जबरदस्त फायदा वनडे रैंकिंग में शुभमन गिल को हुआ है, जिन्होंने लगातार दूसरे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड जीता।

गिल ने लगाई लंबी छलांग

22 साल के गिल ने वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में जबरदस्त छलांग लगाई है। एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए पंजाब के इस बल्लेबाज को ICC की रैंकिंग में 45 स्थान का फायदा मिला है। भारतीय बल्लेबाज गिल 83वें स्थान से उठकर 38वें स्थान पर आ गए हैं।

शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे दौरे पर तीन वनडे मैच खेले और तीनों में जोरदार बल्लेबाजी की। सीरीज के पहले मैच में गिल के बल्ले से 72 गेंदों में 82 रन निकले। दूसरे मैच में गिल ने छह चौकों की मदद से 34 गेंदों पर 33 रन बनाए। तीसरे मैच में उन्होंने अपने करियर का पहला वनडे शतक ठोका और उन्होंने 97 गेंदों पर 130 रन बनाए। 

ALSO READ: Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ इन 10 खिलाड़ियों का टीम इंडिया में खेलना हुआ पक्का, पंत-कार्तिक में छिड़ी जंग, इन्हें मिले मौका

कोहली और रोहित इस स्थान पर कायम

वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में बाबर आज़म पहले स्थान (891 अंक) पर बने हुए हैं। दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के रासी वान डर डुसेन का नंबर आता है जिनके 789 रेटिंग अंक हैं। वही, इमाम-उल-हक़ दो स्थान के नुकसान से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

ज़िम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेलने के बावजूद विराट कोहली पांचवें और रोहित शर्मा छठे स्थान पर कायम हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 11वें और भारत से शिखर धवन 12वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजों की बात करे तो न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट सबसे ऊपर हैं जबकि आलराउंडरों की लिस्ट में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन नंबर एक पोजीशन पर कायम हैं।

ALSO READ: 260 विकेट लेने वाले इस खिलाड़ी ने कहा मुरलीधरन मेरे सामने कुछ भी नहीं है मै विश्व का सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर हूँ