260 विकेट लेने वाले इस खिलाड़ी ने कहा मुरलीधरन मेरे सामने कुछ भी नहीं है मै विश्व का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हूँ
260 विकेट लेने वाले इस खिलाड़ी ने कहा मुरलीधरन मेरे सामने कुछ भी नहीं है मै विश्व का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हूँ

यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर Chris Gayle पिछले काफी समय से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं और ना ही वे किसी डोमेस्टिक क्रिकेट लीग में नजर आए हैं। Chris Gayle वेस्टइंडीज के लिए पिछली बार मैदान पर टी20 वर्ल्ड कप 2021 में खेलते हुए नजर आए थे। 

फिलहाल ये धाकड़ बल्लेबाज वेस्टइंडीज में शुरू होने वाले 60 बॉल क्रिकेट की तैयारियों में व्यस्त हैं। बुधवार से कैरेबिया में 60-बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू हो रहा है। गेल बल्लेबाजी में माहिर तो है ही, साथ ही, वे कई दफा पार्ट टाइम गेंदबाजी भी करते है। 

गेल ने बताया खुद को इस दिग्गज से महान गेंदबाज़

इसके चलते एक इंटरव्यू में क्रिस गेल ने अपने गेंदबाजी कौशल के बारे में बातचीत की है। इंटरव्यू में गेल ने कहा है कि वे श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज मुरलीधरन से भी बेहतर है। इस दौरान उन्होंने क्रिकइंफो से बात करते हुए अपनी बॉलिंग पर बयान देते हुए कहा,

“आप जानते हैं क्या? मेरी गेंदबाजी स्वाभाविक है। निश्चित रूप से, मुझे गेंदबाजी करनी है। मैं अब तक का सबसे महान ऑफ स्पिनर हूं। मुरली (मुथैया मुरलीधरन) निश्चित रूप से इसका मुकाबला नहीं कर पाएंगे। मेरी इकोनॉमी सबसे अच्छी है। यहां तक कि सुनील नारायण तक उसके करीब नहीं आ सकते हैं।”

ALSO READ: इंग्लैंड में शतक पर शतक ठोक रहे चेतेश्वर पुजारा ने अब विराट कोहली और बाबर आजम को इस मामले में छोड़ा पीछे

क्रिस गेल के नाम दर्ज हैं 260 विकेट

गेल ने आगे कहा,

टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिस गेल ने कहा, 

“मैं मैदान में वापस आने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं। मैं फिर से एक बच्चे की तरह हूं, पहले गेम की प्रतीक्षा कर रहा हूं। मुझे शेप में वापस आना होगा।” 

मुरलीधरन के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 1347 विकेट है, जबकि गेल ने वेस्टइंडीज के लिए तीनों फॉर्मेट में कुल 260 विकेट लिए हैं। वहीं उनके नाम 14,562 रन है। 

महान ऑफ स्पिनर मुरलीधरन के नाम टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट हैं। टेस्ट में श्रीलंकाई दिग्गज ने 800 और वनडे में 534 विकेट हैं। जबकि टी20 में उनके नाम 13 विकेट हैं।

ALSO READ: इन 5 खिलाड़ियों ने क्रिकेट को किया है शर्मिंदा, लिस्ट में दो भारतीय खिलाड़ी भी हैं शामिल