बड़बोले जिम्बाब्वे की भारत ने निकाली हेकड़ी, पहले ही वनडे में 10 विकेट से दी करारी शिकस्त
बड़बोले जिम्बाब्वे की भारत ने निकाली हेकड़ी, पहले ही वनडे में 10 विकेट से दी करारी शिकस्त

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैच की वन डे सीरीज का पहला मैच 18 अगस्त को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया। जहां टीम इंडिया ने मैच को 10 विकेट से बड़ी जीत मिली। जिसके बाद टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

भारतीय क्रिकेट टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन किया वहीं दीपक चाहर ने लंबे वक्त के बाद मैदान कर अच्छी वापसी की है। भारतीय क्रिकेट टीम को अब जिम्बावे के खिलाफ 20 अगस्त को खेलना है।

जिम्बाब्वे टीम हुई 189 पर ऑल आउट

भारत बनाम जिम्बाब्वे के बीच तीन मैच की वन डे सीरीज का पहला मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया। जहां टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जिसे टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों ने सही साबित किया। जिम्बाब्वे की टीम 40.3 ओवर्स में ही 189 के स्कोर पर ऑल आउट हो है।

जिम्बाब्वे की तरफ से शुरुआती चार बल्लेबाज 4, 8, 5 और 1 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। जिसके बाद जिम्बाब्वे के कप्तान आर चकब्वा ने 35 रन की सबसे ज्यादा रन की पारी खेली। जिसके साथ ही जिम्बाब्वे टीम ने टीम इंडिया को 190 रन का टारगेट दिया। वहीं जिम्बाब्वे टीम के आठ गेंदबाज टीम इंडिया का एक विकेट भी नही चटका सके।

Also Read : “अगर वो नहीं चला तो ग्रुप स्टेज भी क्वालीफाई नहीं कर पाएगी पाकिस्तान” रिकी पोंटिंग ने टी20 विश्व कप से पहले की भविष्यवाणी

टीम इंडिया की 10 विकेट से बड़ी जीत

जिम्बाब्वे की तरफ से 190 रन का पीछा करने उतरी, लेकिन 30.5 ओवर से ही स्कोर हासिल कर लिया। टीम इंडिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों में ही टीम को जीत दिला दी। शिखर धवन ने 113 गेंद पर 61 के स्ट्राइक रेट से 81 रन बनाए, जिसमे 9 चौके भी शामिल है। वहीं शुभमन गिल ने 72 गेंद में 113 के स्ट्राइक रेट से 82 रन की पारी खेली। जिसमें खिलाड़ी ने 10 चौके और एक छक्का लगाया।

टीम इंडिया के गेंदबाजों में दीपक चाहर ने सात ओवर्स में मात्र 27 रन खर्च करके 3 विकेट लिए। प्रसिद्ध कृष्णा ने 8 ओवर्स में 50 रन देकर तीन विकेट और अक्षर पटेल ने 7.2 ओवर्स में 24 रन देकर तीन विकेट लिए। इसमें ऑल राउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल ने दो मैडेन ओवर भी डाले हैं।

मोहम्मद सिराज ने 8 ओवर में 36 रन देकर एक विकेट लिए जिसमें दो मैडेन ओवर भी है। कुलदीप यादव ने 10 ओवर गेंदबाजी की जिसमें एक मैडेन ओवर भी फेका लेकिन 36 रन दिए। लेकिन खिलाड़ी को एक भी विकेट नहीं मिला।

Also Read : Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान 3 महीने में 3 बार होंगे आमने सामने, रोहित शर्मा के पास है टी20 विश्व कप का बदला लेने का मौका