शर्मनाक हार के बाद अपने ही टीम पर फूटा जिम्बाब्वे के कप्तान का गुस्सा, सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार
शर्मनाक हार के बाद अपने ही टीम पर फूटा जिम्बाब्वे के कप्तान का गुस्सा, सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार

भारत टीम ने शनिवार को जिंबाब्वे के विरुद्ध दूसरा वनडे (IND vs ZIM) 5 विकेट से जीत लिया। जिंबाब्वे ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए मुकाबले में 162 रन टारगेट दिया, जिसे भारत ने 25.4 ओवर में 5 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। 

इस जीत के साथ केएल राहुल की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की निर्णायक बढ़त हासिल कर ली। भारत ने पहला वनडे 10 विकेट से अपने नाम किया था। वहीं, सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 22 अगस्त (सोमवार) को खेला जाएगा।

भारत की रही थी खराब शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान केएल राहुल (1) को दूसरे ओवर में विक्‍टर एनयोची ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। इसके बाद, शिखर धवन और शुभमन गिल ने दूसरे विकेट के लिए 42 रन की पार्टनरशिप की। 

धवन को सातवें ओवर में तनाका चिवंगा ने इनोसेंट काइया के हाथों लपकवाया। उन्होंने 21 गेंदों में 4 चौकों के जरिए 33 रन बनाए। धवन के जाने के बाद बैटिंग के लिए ईशान किशन (6) का बल्ला नहीं चला। 

भारत को चौथा झटका गिल के रूप में लगा, जो 14वें ओवर में जोंगवे का शिकार बने। उन्होंने 34 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 33 रन की पारी खेली। यहां से दीपक हुड्डा और संजू सैमसन ने मोर्चा संभाला। 

दोनों पांचवें विकेट के लिए 56 रन जोड़े। हुड्डा को 14वें ओवर में सिकंदर रजा ने बोल्ड किया। उन्होंने 36 गेंदों में 25 रन जुटाए। सैमसन ने 39 गेंदों में नाबाद 43 रन की पारी खेली। उन्होंने 3 चौके और 4 सिक्स जड़े। अक्षर पटेल 6 रन बनाकर नाबाद लौटे।

ALSO READ: ZIM vs IND, STATS: मैच में बने 5 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने मोहम्मद सिराज

जिम्बाब्वे कप्तान हैं सीरीज हार से निराश

जिम्बाब्वे की हार के बाद कप्तान रेगिस चकाब्वा ने अपने गेंदबाजों की तारीफ की और अपने बयान में पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

“मुझे लगता है कि हमारे बीच वास्तव में अच्छी लड़ाई थी। पिछले कुछ मैचों में हमने शुरुआती विकेट लेने के लिए संघर्ष किया और हम ऐसा करने में सफल रहे। आज हम कुछ रनों के मामले में कम थे। हम चुनौती के लिए तैयार थे, गेंदबाजों ने वास्तव में अपनी लंबाई को अच्छी तरह से रखा।”

ALSO READ: IND vs ZIM: शार्दुल ठाकुर की कातिलाना गेंदबाजी और संजू सैमसन के ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की वजह से भारत ने 2-0 से जीता सीरीज, एक साथ टूटे कई रिकॉर्ड