विराट कोहली और रोहित शर्मा से नजरअंदाज किये जाने के बाद संजू सैमसन ने इन्हें समर्पित किया अपना मैन ऑफ द मैच
विराट कोहली और रोहित शर्मा से नजरअंदाज किये जाने के बाद संजू सैमसन ने इन्हें समर्पित किया अपना मैन ऑफ द मैच

भारत ने दूसरा वनडे मैच (IND vs ZIM) पांच विकेट से जीत लिया है। इस मैच में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 161 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने 25.4 ओवर में 167 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। 

इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का आखिरी मुकाबला सोमवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा। 

खराब शुरुआत के बाद गिल और सैमसन की अच्छी पारी

जिम्बाब्वे के लिए सबसे ज्यादा 42 रन सीन विलियम्स ने बनाए। वहीं, रेयान बर्ल ने 39 रन की पारी खेली। भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। बाकी सभी गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला। 

दूसरी पारी में भारत के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 43 रन संजू सैमसन ने बनाए। शुभमन गिल और शिखर धवन ने भी 33-33 रन की पारी खेली। सैमसन ने छक्के के साथ मैच खत्म किया। जिम्बाब्वे के लिए जॉन्गवे ने दो विकेट लिए।

ALSO READ: IND vs ZIM: शार्दुल ठाकुर की कातिलाना गेंदबाजी और संजू सैमसन के ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की वजह से भारत ने 2-0 से जीता सीरीज, एक साथ टूटे कई रिकॉर्ड

संजू सैमसन ने जीता प्लेयर ऑफ द मैच

भारत की पारी में सबसे ज्यादा रन संजू सैमसन ने बनाए। क्रीज पर आते ही वह आक्रामक रूप में दिखे और भारत को छक्का लगाके मैच जीता। सैमसन ने 39 गेंदों में नाबाद 43 रन की पारी खेली। उन्होंने 3 चौके और 4 सिक्स जड़े। प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद उन्होंने कहा,

“आप कितना भी समय बीच में बिताएं, इससे आपको अच्छा महसूस होता है। देश के लिए ऐसा करना और भी खास है। मैंने तीन कैच लिए, लेकिन मैं एक स्टंपिंग से चूक गया। वास्तव में कीपिंग और बल्लेबाजी का आनंद ले रहे हैं। मुझे लगता है कि वे (भारतीय गेंदबाज) वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे, बहुत सारी गेंदें मेरे पास आईं।”

ALSO READ: ZIM vs IND, STATS: मैच में बने 5 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने मोहम्मद सिराज