श्रेयस अय्यर के LBW OUT पर मचा बवाल, आप ही देखिए और बताइए क्या सच में आउट थे या नॉट आउट?
श्रेयस अय्यर के LBW OUT पर मचा बवाल, आप ही देखिए और बताइए क्या सच में आउट थे या नॉट आउट?

इंडिया वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) के एलबीडब्लयू (LBW) आउट करार दिए जाने के बाद बवाल सा मच गया. नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करने आए श्रेयस अय्यर 71 गेंदों में 63 रन बनाकर क्रीज़ पर टिके हुए थे. तभी पारी का 33वां ओवर फेंकने अल्जारी जोसफ आए और अपने ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने श्रेयस अय्यर को एलबीडब्लयू आउट कर दिया. इस आउट पर काफी बवाल हुआ.

आउट का था गलत फैसला

Shreyas Iyer lbw out controversy

बता दें, ऐसा कहा जा रहा है कि अय्यर(SHREYAS IYER) को गलत फैसले के तहत आउट दिया गया, ऐसा लोगों का कहना है. पहले फील्ड अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया, जिसके बाद अय्यर ने रिव्यू की इस्तेमाल किया. इसमें दिखा कि जोसफ की गेंद स्टंप पर हल्की सी लग कर निकल रही है, लेकिन थोड़ा दूर से देखने पर नहीं लग रहा है कि अय्यर आउट थे.

जोसफ की यॉर्कर गेंद लेग स्टंप की तरफ एक एंगल बनाती हुई जा रही थी. थर्ड अंपायर ने चेक किया तो गेंद स्टंप पर हिट होती दिखाई दी और अंपायर्स कॉल के चलते अय्यर को पवेलियन की राह देखनी पड़ी. इस डिसीजन के बाद काफी बवाल हुआ.

अय्यर ने खेली मैच बनाने वाली पारी

Shreyas Iyer and Saju Samson

पारी के 18वें ओवर में सूर्यकुमारय यादव(SURYAKUMAR YADAV) का विकेट गिर जाने के इंडिया जीत से काफी दूर चली गई थी और फैंस ने जीत की उम्मीद छोड़ दी थी. अय्यर क्रीज़ पर बल्लेबाज़ी कर रहे थे और विकेट गिरने के बाद उनका साथ देने आए विकेटकीपर बल्लेबाज़ संजू सैमसन(SANJU SAMSON). दोनों ने मिलकर एक 99 रनों की शानदार साझेदारी की.

ALSO READ: Team India: शुभमन गिल की वजह से बर्बाद हो रहा इस खिलाड़ी का करियर, शानदार फॉर्म में होने के बाद भी नहीं मिल रहा प्लेइंग इलेवन में मौका

इस साझेदारी ने टीम को एक स्थिरता प्रदान की और एक बार फिर लोगों के अंदर जीत की उम्मीद जगी. अय्यर ने इस दौरान 71 गेंदों पर 63 रनों की पारी खेली, उनकी इस पारी में 4 चौके और 1 छक्का शामिल रहा.

अक्षर पटेल ने मचाया कहर

अय्यर और संजू सैमसन के पवेलियन लौटने के बाद क्रीज़ पर बल्लेबाज़ी करने आए अक्षर पटेल ने एक शानदार और ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलवाई. इस मैच में अक्र पटेल ने 35 गेंदों में 3 चौके और पांच छक्कों की मदद से 64 रनों की पारी खेली. इस पारी में अक्षर पटेल का स्ट्राइक रेट 182.86 का रहा.

ALSO READ: धवन vs रोहित vs सहवाग : वनडे में टीम इंडिया के लिए कौन-सा ओपनर रहा सबसे खतरनाक, देखें किसने बनाए सबसे ज्यादा रन और शतक