धवन vs रोहित vs सहवाग : वनडे में टीम इंडिया के लिए कौन-सा ओपनर रहा सबसे खतरनाक, देखें किसने बनाए सबसे ज्यादा रन और शतक
धवन vs रोहित vs सहवाग : वनडे में टीम इंडिया के लिए कौन-सा ओपनर रहा सबसे खतरनाक, देखें किसने बनाए सबसे ज्यादा रन और शतक

इंडिया टीम (TEAM INDIA) में कई ओपनर आए और चले गए. फिलहाल टीम में मौजूदा ओपनर और कप्तान रोहित शर्मा हैं. रोहित ओपनिंग पर आकर टीम को एक अच्छी शरुआत दिलाते हैं. वहीं, इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर टीम में ओपनिंग की ज़िम्मेदारी शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) निभा रहे हैं. धवन की लंबे समय बाद टीम में वापसी हुई है.

शिखर धवन टीम के लिए एक शानदार ओपनर के तौर पर उभर थे. हम आपको शिखर धवन, रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) और वीरेंद्र सहवाग (VIRENDRA SEHWAG) के आंकड़ो के बारे में बताने जा रहे हैं.

वीरेंद्र सहवाग

Virender Sehwag

वीरेंद्र सहवाग (VIRENDRA SHEWAG) भारतीय टीम के एक घातक ओपनर थे. सहवाग के आगे विपक्षी टीम के गेंदबाज़ी हमेशा खौफ में रहते थे. सहवाग हमेशा एक आक्रम पारी ही खेलते हुए दिखाई देते थे.

वहीं, उनके ओपनिंग आंकड़ो की बात करें तो, उन्होंने कुल 214 मैच टीम में बतौर ओपनर खेले हैं, जिसमें उन्होंने 36.49 की औसत से 7518 रन बनाए हैं. उनकी इन पारियों में बतौर ओपनर 14 शतक शामिल रहे और सहवाग का सर्वाधिक स्कोर 214 रनों का रहा.

रोहित शर्मा

Rohit Sharma

रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) मौजूदा दौर में टीम के कप्तान हैं और टीम में ओपनिंग की ज़िम्मेदारी भी संभालते हैं. रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) ने अब तक इंडिया टीम के लिए 149 वनडे मैचों में ओपनिंग की है, जिसमें उन्होंने 56.55 की औसत से 7409 रन बनाए हैं. वहीं, उनकी इन पारियों में 27 शतक शामिल रहे हैं और रोहित का सर्वाधिक स्कोर 264 रनों का रहा.

ALSO READ: ENG vs SA: आखिरी वनडे में बारिश ने मारी एंट्री रद्द हुआ ‘करो या मरो’ मुकाबला, जानिये किसके हाथ लगी ट्रॉफी

शिखर धवन

Shikhar Dhawan

शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे में कप्तान और ओपनर की भूमिका अदा कर रहे हैं. धवन ने अब तक बतौर ओपनर टीम के के लिए कुल 152 मैचों में 45.54 की औसत से 6622 रन बनाए हैं. ओपनिंग करते हुए उन्होंने 17 शतक लगाए हैं और धवन का सर्वाधिक स्कोर 143 का रहा है. हालही में वेस्टइंडीज दौर में खेले गए पहले वनडे मैच में धवन सिर्फ 3 रन से शतक करने में चूक गए थे.

ALSO READ: Team India: शुभमन गिल की वजह से बर्बाद हो रहा इस खिलाड़ी का करियर, शानदार फॉर्म में होने के बाद भी नहीं मिल रहा प्लेइंग इलेवन में मौका