भारतीय टीम, वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज़ खेल रही है. भारतीय टीम ने शुरुआत के दोनों मैच जीतकर सीरीज़ अपने नाम कर ली है. दूसरे मैच में अक्षर पटेल (AXAR PATEL) ने पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई. इस सीरीज़ में शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) के साथ शुभमन गिल (SHUBHMAN GILL) ओपनिंग करते दिखाई दे रहे हैं.

शुभमन गिल (SHUBHMAN GILL) ने दोनों ही मैचों में अच्छा परफॉर्म किया. पहले मैच में उन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और दूसरे मैच में वो अपने अर्धशतक से चूक गए. टीम में शुभमन गिल इस खिलाड़ी को मजबूरी में बेंच गर्म करनी पड़ रही है.

गिल ने बर्बाद किया इस खिलाड़ी का करियर

Ishan-Kishan

टीम के स्टार बल्लेबाज़ विकेटकीपर ईशान किशन (ISHAN KISHAN) को वेस्टइंडीज दौरे में टीम का हिस्सा बनाया गया था, लेकिन वनडे सीरीज़ में उन्हें अभी तक प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई है. ईशान किशन (ISHAN KISHAN) की जगह टीम में शुभमन गिल को बतौर ओपनर चुना गया है और विकेटकीपरिंग के लिए संजू सैमसन (SANJU SAMSON) को मौका दिया गया है. ईशान ने पिछले मैचों में काफी अच्छा परफॉर्म किया है और रन बनाए हैं.

ALSO READ: IND vs WI: दूसरे मुकाबले में भारत को मिली जीत से पाकिस्तान को लगा झटका, तोड़ दिया पाक का वर्ल्ड रिकॉर्ड

गिल के लिए अब तक अच्छा रहा वेस्टइंडीज दौरा

Shubhman Gill

शुभमन गिल(SHUBHMAN GILL) के लिए अब तक ये दौरा काफी अच्छा रहा. उन्होंने अपने मौकों को बर्बाद नहीं जाने दिया. दोनों ही मैचों में गिल के बल्ले से अच्छी पारियां देखने को मिलीं. पहले मैच में उन्होंने 53 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 64 रनों की पारी खेली थी. वहीं, दूसरे मैच में उनके बल्ले से 49 गेंदों में 43 रन निकले, जिसमें 5 चौके शामिल रहे. हालांकि, इस बार वो अपने अर्धशतक से चूक गए.

बता दें, वेस्टइंडीज में सबसे कम उम्र खिलाड़ियों में शतक लगाने के मामले में गिल दूसरे नंबर के भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. गिल ने पहले मैच में अर्धशतक 22 साल 317 दिन की उम्र में लगाया था. इससे पहले भारतीय मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने 24 साल 3 दिन की उम्र में वेस्टइंडीज में शतक जड़ा था.

ALSO READ: Ind Vs WI : जीत के बावजूद इस खलाड़ी से नाराज दिखें कप्तान शिखर धवन, अगले मैच में ही करेंगे टीम से बाहर