सूर्यकुमार यादव को क्यों नहीं दिया गया साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका, अब असली वजह आई सामने
सूर्यकुमार यादव को क्यों नहीं दिया गया साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका, अब असली वजह आई सामने

IND VS WI ( 2nd T20 Match) : भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज का दूसरा टी20 मैच आज खेला जाना है। टीम इंडिया पहले ही पहला मैच 68 रन के बड़े अंतर से अपने हक में सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। अब आज के मैच में भी जीत से सीरीज से 2-0 से आगे निकलने के लिए उतरेगी। वहीं प्लेइंग इलेवन की बात करें तो सूर्यकुमार यादव एक बार फिर सलामी बल्लेबाज के तौर कर नजर आएंगे। यही नहीं रोहित शर्मा उसी प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर दिख सकते हैं

सूर्यकुमार यादव उतरेंगे रोहित शर्मा के साथ

रोहित शर्मा

कप्तान रोहित शर्मा के साथ ही सूर्यकुमार यादव भी सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। सूर्यकुमार यादव ने पिछले मैच में कप्तान रोहित का काफी अच्छे से साथ निभाया था। इस मैच में भी सूर्यकुमार यादव के प्लेइंग इलेवन में सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरते देखा जा सकता है।

Also Read : Ind vs WI: दूरदर्शन पर ही नहीं अब इस तरीके से देख सकते है दूसरा टी20 मैच, फ्री देखने के लिए करना होगा ये काम, जानिए सबकुछ

युवा खिलाड़ी अर्शदीप सिंह ने किया था कमाल

अर्शदीप सिंह

इंडियन क्रिकेट टीम को पिछले लंबे समय से एक बाएं हाथ के बेहतर तेज गेंदबाज की जरूरत थी। जिसे अब 13 साल के युवा खिलाड़ी अर्शदीप सिंह द्वारा पूरा किया जा रहा है। पिछले टी20 मैच में अर्शदीप सिंह ने काफी शानदार गेंदबाजी की था। अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से प्रभावित से पंजाब के अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में अनुशासित गेंदबाजी की। साथ ही शॉर्ट गेंद के बेहतरीन इस्तेमाल से सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स को आउट किया। तो वहीं डेथ ओवर्स में सटीक यॉर्कर का अकील हुसैन से आउट किया था।

इस मैच में मिडिल ऑर्डर से अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद

IND vs WI: मात्र 19 गेंद में दिनेश कार्तिक ने मचाई तबाही, तोड़ डाला धोनी का 10 साल पुराना रिकार्ड, युसूफ पठान को छोड़ा पीछे

भारत बनाम वेस्टइंडीज पहले टी20 मैच में रोहित शर्मा ने शुरुआत में 44 गेंद में 64 रन कर अंत में दिनेश कार्तिक की 19 गेंद में 41 रन से टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया था। लेकिन मिडिल ऑर्डर ने बहुत निराश किया था। लेकिन दूसरे टी20 मैच में मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों को बड़ी पारी में बदलने पर ध्यान देना होगा।।

स्पिन गेंदबाजी ने जिताया था मैच

भारत बनाम वेस्टइंडीज का पहला मैच स्पिन गेंदबाजी ने मैच का रुख बदल दिया था। टीम में तीन गेंदबाज का रोहित शर्मा का प्लान कारगर रहा था। रविचंद्रन अश्विन ने 4 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट लिए, युवा 21 साल के गेंदबाज रवि बिश्नोई ने भी चार ओवर्स में 26 रन देकर एक विकेट लिए थे। कप्तान रोहित अब इस मैच में रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और रवि बिश्नोई की तिकड़ी को बरकरार रखेंगे या फिर अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की टीम में वापसी करेंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम :

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, दीपक हुडा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह।

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ वेस्टइंडीज टीम:

निकोलस पूरन (कप्तान), शेमराह ब्रूक्स, ब्रैंडन किंग, रोवमैन पॉवेल, कीसी कार्टी, काइल मेयर्स, जेसन होल्डर, गुडाकेश मोती, कीमो पॉल, शाई होप, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ और जेडन सील्स।

Also Read : IND-W vs PAK-W: पाकिस्तान को चटाया धुल, हरमनप्रीत ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, तो मंधाना ने भी बनाया रिकॉर्ड