6 6 6 6.... और 4 4 4.... चैपमैन की तूफ़ान में उड़ा स्कॉटलैंड, 2 देशों के लिए शतक जड़ ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड किया अपने नाम
6 6 6 6.... और 4 4 4.... चैपमैन की तूफ़ान में उड़ा स्कॉटलैंड, 2 देशों के लिए शतक जड़ ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड किया अपने नाम

कल न्यूज़ीलैंड और स्कॉटलैंड के बीच एक मात्र वनडे मैच एडिनबर्ग में खेला गया. जहां न्यूज़ीलैंड की टीम ने स्कॉटलैंड को 7 विकेट से आसानी से हरा दिया. इस मैच में चैपमैन ने तूफानी शतकीय पारी खेलते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उन्होंने शतकीय पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाया. इसी के साथ उन्होंने इतिहास रच दिया.

2 देशों के लिए चैपमैन ने लगाया शतक

मार्क चैपमैन

चैपमैन ने न्यूज़ीलैंड के लिए शतकीय पारी खेलने के साथ ही अपने नाम एक विशेष रिकॉर्ड बना दिया है. चैपमैन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत हांगकांग के लिए किया था. उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही शतकीय पारी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से 124 रन निकले थे.

चैपमैन ने हांगकांग के लिए अपने करियर की शुरुआत 2015 में किया था.  चैपमैन ने 2015 में UAE के खिलाफ हांगकांग के लिए खेलते हुए 107 के स्ट्राइक रेट से 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 116 गेंदों में 124 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

ALSO READ: WI vs IND: फैनकोड का नहीं लेना पड़ेगा सब्सक्रिप्शन, ऐसे FREE में LIVE देख सकते हैं भारत-वेस्टइंडीज का दूसरा टी20 मैच

स्कॉटलैंड ने 306 रन बनाने के बाद भी गंवाया मैच

मार्क चैपमैन

न्यूज़ीलैंड और स्कॉटलैंड के बीच खेले गये इस मैच में स्कॉटलैंड के कप्तान रिची बेरिंगटन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड ने माइकल लीस्क के 55 गेंदों में 85 और विकेटकीपर बल्लेबाज एम क्रॉस के 58 गेंदों में 55 रनों की बदौलत 49.4 ओवर में सभी 10 विकेट गंवाकर 306 रन बनाए.

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड के पारी की शुरुआत मार्टिन गप्टिल और फिन एलेन ने किया गुप्टिल अपना अर्द्धशतक लगाने से 3 रनों से चुक गये, तो वहीं फिन ने अपना शतक लगाया. तो वहीं चैपमैन 75 गेंदों में 6 चौके और 7 छक्के की मदद से 101 रनों की पारी खेली वहीं मिचेल डेरिल ने 62 गेंदों में 74 रनों की तूफानी पारी खेल न्यूज़ीलैंड को जीत दिला दिया.

चैपमैन के इस तूफानी पारी की बदौलत वो 2 देशों के लिए शतकीय पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गये हैं. पहला शतक उन्होंने UAE के खिलाफ हांगकांग के लिए लगाया, तो वहीं दूसरा शतक उन्होंने न्यूज़ीलैंड के लिए स्कॉटलैंड के लिए लगाया.

ALSO READ: IND vs WI: दूसरे टी20 फिर बदलेगी ओपनिंग जोड़ी, जानिए अब कौन करेगा रोहित के साथ पारी की शुरुआत