IND-W vs PAK-W: पाकिस्तान को चटाया धुल, हरमनप्रीत ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, तो मंधाना ने भी बनाया रिकॉर्ड
IND-W vs PAK-W: पाकिस्तान को चटाया धुल, हरमनप्रीत ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, तो मंधाना ने भी बनाया रिकॉर्ड

IND-W vs PAK-W : कॉमनेवल्थ गेम्स भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 8 विकेट के अंतर से पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम को मैच हराया है। कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की अगुआईए टीम इंडिया कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा ले रही है। पाकिस्तान महिला टीम के खिलाफ मैचम मिली जीत के बाद स्मृति मंधाना रोहित शर्मा और विराट कोहली के क्लब में शामिल हो गईं हैं। वहीं हरमनप्रीत ने तो धोनी को पीछे छोड़ दिया है। जानिए क्या है पूरी बात…

पाकिस्तान महिला टीम को 8 विकेट से मात

IND W PAK W

भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को कॉमनवेल्थ के कुल 16 मैच में पांचवे मैच में 8 विकेट से 38 गेंद रहते ही जूट दिला दी है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम 18 ओवर्स में 99 रन बना सकी। जिसे टीम इंडिया ने 11.4 ओवर्स में ही प्राप्त कर लिया है। इस मैच में अगुवाई कर रही कप्तान स्मृति मंधाना ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 15वां अर्धशतक लगाया।

उन्होंने 42 गेंद में 63 रन बनाकर नाबाद पारी खेली। वहीं खिलाड़ी ने ये अर्धशतक 150 के स्ट्राइक रेट से बनाया है। इसमें 8 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। स्मृति मांधना की पारी में 50 रन सिर्फ बाउंड्री से बनाए गए थे। वहीं खिलाड़ी ने शेफाली वर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की।

Also Read : ICC ने घोषित की दशक की सर्वश्रेष्ठ टीम, इस भारतीय खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी, देखें पुरे विश्व से किन 11 खिलाड़ियों को मिला मौका

स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत ने बनाए रिकॉर्ड

भारतीय महिला टीम

कॉमनवेल्थ के इस जरूरी मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल की। साथ ही इस जीत के साथ खिलाड़ियों के नाम रिकॉर्ड भी दर्ज हुए है। 26 साल की स्मृति मंधाना के टी20 इंटरनेशनल में 1000 रन पूरे हो गए हैं। ये मुकाम वन वाली वो पहली भारतीय महिला क्रिकेटर हैं। अब तक स्मृति मांधना ने 40 पारियों में 32 की औसत से 1059 रन बनाए हैं।

जिसमें स्ट्राइक रेट 121 से 9 अर्धशतक शामिल हैं। मेंस क्रिकेट में विराट कोहली और रोहित शर्मा ने स्कोर का पीछा करते हुए टी20 इंटरनेशनल में 1000 से अधिक रन बना सके हैं। क्रिकेट के रिकार्ड में स्मृति मंधाना अब कोहली और रोहित के क्लब में हैं। विराट कोहली ने 40 पारियों में 1789 और रोहित ने 57 पारियों में 1375 रन हेड हैं।

हरमनप्रीत से छोड़ा MSD को पीछे

कप्तान हरमनप्रीत कौर के टी20 इंटरनेशनल कैरियर में उन्होंने 126 मैच की 113 पारियों में 2463 रन बनाए हैं। जिसमें एक शतक और 7 अर्धशतक लगाया है। जबकि वहीं पूर्व कप्तान मिताली राज इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं। हरमनप्रीत कौर ने बतौर कप्तान टी20 इंटरनेशनल में 42वीं जीत है। जोकि भारतीय क्रिकेट में भारत की तरफ से पुरुष या महिला कैटेगरी में सबसे अधिक मैच जीतने वाली कप्तान बन गई हैं।

उन्होंने एमएस धोनी को इस मामले में पीछे छोड़ा दिया है। हरमनप्रीत कौर ने अब तक इंटरनेशनल कैरियर में 71 मैच में 42 मैच में जीत और 26 में हार मिली है। वहीं 3 मैच का कोई रिजल्ट नही है। वहीं महेंद्र सिंह धोनी टी20 इंटरनेशनल में 72 मैच में से 41 में जीत और 28 में हार झेली है। अब इस मामले में विराट कोहली 30, रोहित शर्मा 27 जीत के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

Also Read : REPORTS: एशिया कप और टी20 विश्व कप 2022 में एक ही टीम को मिलेगा मौका, बीसीसीआई इन 16 खिलाड़ियों को देगी जगह, जानिए कौन होगा कप्तान