भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच पांच टी20 मैच की सीरीज का चौथा मैच फ्लोरिडा के 20 हजार क्षमता वाले सेंट्रल ब्रॉवर्ड पार्क एंड ब्रॉवर्ड काउंटी स्टेडियम ( Central Broward Park & Broward County) ने खेला जाएगा। भारतीय टीम अभी तक हुए तीन मैच में दो जीत के साथ 2-1 से आगे है। बारिश और मैदान गिला होने की वजह से टॉस देर से हुई.

चौथे मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाड़ी निकोलस पूरन ( Nicholas Pooran) टॉस के लिए मौजूद हुए। जिसमें टॉस का सिक्का उछला और वेस्टइंडीज के पक्ष में गिरा और पहले  गेंदबाजी चुनी. वही रोहित ने 3 बड़े बदलाव किया. श्रेयस अय्यर, हार्दिक, अश्विन को बाहर किया . वही एक बार आवेश खान की मौका मिला है.

टॉस जीतने वाली टीम इस तरह उठाएगी फायदा

IND vs WI: जीत के बावजूद इन 2 खिलाड़ियों पर फूटा फैंस का गुस्सा, टीम इंडिया से बाहर कर इन 2 खिलाड़ियों को शामिल करने की हुई मांग

लॉडरहिल, फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रॉवर्ड पार्क एंड ब्रॉवर्ड काउंटी स्टेडियम ( Central Broward Park & Broward County) स्टेडियम की पिच T20 इंटरनेशनल के काफी मुफीद मानी जाती है। रिकॉर्ड की बातकरें तो पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 11 में से 9 मैच जीते हैं। जिससे साफ है कि टॉस जीतने वाले टीम का पक्ष भारी होगा।

इस मैदान पर दोनों ही पारी में 160 या 170 के आसपास स्कोर मिलता है। इस मैदान पर भारत और वेस्टइंडीज के बचे दो मैच काफी रन बरसाने वाले माने जा रहे हैं। इस मैदान की पिच धीमी रहती है जिससे स्पिनर्स को मदद मिल सकती है।

Also Read : REPORTS: एशिया कप और टी20 विश्व कप 2022 में एक ही टीम को मिलेगा मौका, बीसीसीआई इन 16 खिलाड़ियों को देगी जगह, जानिए कौन होगा कप्तान

कैसा रहेगा मौसम का हाल

भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज के अंतिम दो मैच 24 घंटे के अंतराल पर खेले जाने है। पहला मैच शनिवार और दूसरा रविवार को खेला जाएगा। शनिवार यानी 6 अगस्त को मौसम 23 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है। आर्द्रता 89 फीसदी और 50 प्रतिशत बारिश की भी संभावना है।

टीम इंडिया के लिए लकी है ये मैदान

फ्लोरिडा के लॉडरहिल स्टेडियम में 2019 में आखिरी मैच जीता था। इस स्टेडियम में अब तक कुल 11 मुकाबले खेले हैं। जिसमें से 4 मैच भारत ने खेले हैं। 2016 में भारत को वेस्टइंडीज से मिली थी जबकि दूसरा मैच रद्द हो गया था। वहीं जब 2019 में भारत और वेस्टइंडीज आमने-सामने थे। तब टीम इंडिया ने दोनों मुकाबले जीत लिए थे। वहीं वेस्टइंडीज ने इस मैदान पर 8 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 3 जीते, 4 हारे और 1 मैच रद्द हुआ है।

भारतीय क्रिकेट टीम प्लेइंग इलेवन :

रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल , दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, रवि बिश्नोई , आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह।

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम प्लेइंग इलेवन :

ब्रैंडन किंग, वकाइल मायर्स, निकोलस पूरन (कप्तान), जेसन होल्डर, रोवमन पॉवेल, शिमरन हेटमायर, डेवॉन थॉमस, अकील हुसैन, डोमिनिक ड्रेक अल्जारी जोसेफ और ओबेड मकॉए।

Also Read : T20 Word Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 में इन 3 ओपनिंग कॉम्बिनेशन के साथ उतर सकती है भारतीय टीम