टी20 विश्व कप 2022 में इन 3 ओपनिंग कॉम्बिनेशन के साथ उतर सकती है भारतीय टीम
टी20 विश्व कप 2022 में इन 3 ओपनिंग कॉम्बिनेशन के साथ उतर सकती है भारतीय टीम

T20 Word Cup 2022: 16 अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया में होने जा रही है। जिसका फाइनल मैच 13 नवंबर को खेला जाएगा। वहीं भारत टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले ओपनिंग कॉन्बिनेशन को लेकर विकल्प तलाशते नजर आ रहा है। ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव द्वारा भी अब टी20 इंटरनेशनल में ओपनिंग की गई है। यह देखना बहुत ही दिलचस्प रहेगा। कि आस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए इस साल मैनेजमेंट किस कॉन्बिनेशन के लिए उतरेगा।

आज हम आपको इसी चीज को लेकर टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए 3 संभावित ओपनिंग कॉन्बिनेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल इस दौरान किया जा सकता है।

केएल राहुल – रोहित शर्मा

पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत द्वारा इस जोड़ी का इस्तेमाल टॉप ऑर्डर में किया गया था। तब से विभिन्न कारणों के चलते उन्हें एक साथ खेलने का अधिक मौका नहीं मिल सका है। यदि दोनों खिलाड़ी मौजूद हैं, तो इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के दौरान बाएं और दाएं हाथ का कॉन्बिनेशन एक बार फिर से साथ में खेलते हुए नजर आ सकता है।

रोहित शर्मा के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उनके द्वारा 129 मैच खेले गए हैं और 139.73 के स्ट्राइक रेट की मदद से वह 3443 रन बनाने में कामयाब रहे हैं। वही केएल राहुल की बात की जाए तो उनके द्वारा 56 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, और 142.49 के स्ट्राइक रेट की मदद से वह 1831 रन अपने खाते में जोड़ने में कामयाब रहे हैं।

ऋषभ पंत – रोहित शर्मा

दोनों ही खिलाड़ियों रोहित शर्मा और ऋषभ पंत द्वारा हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ पारी की शुरुआत की गई थी। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के लिए ओपनिंग कॉन्बिनेशन के रूप में यह खिलाड़ी एक बार फिर से नजर आ सकते हैं। टी20 इंटरनेशनल में मिडिल ऑर्डर में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में ऋषभ पंत फेल हुए हैं। हालांकि अगर उनके द्वारा बल्लेबाजी की शुरुआत की जाती है, तो उनके लिए बहुत सारे विकल्प खुल जाएंगे।

ऋषभ पंत के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाए, तो उनके द्वारा 51 मैच खेले गए हैं और 124.32 के स्ट्राइक रेट की मदद से 782 रन अपने नाम दर्ज किए गए हैं। साथ ही टी20 इंटरनेशनल करियर में उनके नाम 3 अर्धशतक भी देखने को मिले हैं।

ALSO READ: सुरेश रैना की कप्तानी में डेब्यू कर चुके ये 5 दिग्गज खिलाड़ी, आज बन गए टीम इंडिया के बड़े नाम

ईशान किशन – रोहित शर्मा

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में ओपनर के तौर पर ईशान किशन खेलते नजर आए थे। ईशान किशन एक ऐसे खिलाड़ी रहे, जो रोहित शर्मा और केएल राहुल की अनुपस्थिति में लगातार टॉप ऑर्डर में खेलते नजर आए। उनके द्वारा कुछ अच्छे प्रदर्शन करके इसे सही ठहराया गया है।

हालांकि अब ईशान की संभावना मैनेजमेंट द्वारा पंत को आजमाने और केएल राहुल की वापसी के साथ कमजोर होते नजर आ रही है। वहीं भारत निश्चित रूप से आने वाले महीनों में एक ओपनर बल्लेबाज के रूप में इस युवा खिलाड़ी को और मौका देगा। अगर ईशान किशन के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें, तो उनके द्वारा 18 मैच खेले गए है। जिनमें वह 132.67 के स्ट्राइक रेट की मदद से 532 रन बनाने में कामयाब रहे।

इस साल टी20 वर्ल्ड कप 2022 जो कि आस्ट्रेलिया में होने वाला है, का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। 16 अक्टूबर से वर्ल्ड कप की शुरुआत हो रही है,और भारत द्वारा अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के साथ 23 अक्टूबर से की जाएगी।

Read Also:-श्रेयस अय्यर की वजह से बर्बाद हो रहा इन 3 खिलाड़ियों का करियर, कप्तान रोहित शर्मा निभा रहे अपनी दोस्ती