Asia Cup 2022 से पहले भारत को लगा जबरदस्त झटका, रोहित का सबसे धाकड़ ऑलराउंडर चोटिल हो हुआ बाहर
Asia Cup 2022 से पहले भारत को लगा जबरदस्त झटका, रोहित का सबसे धाकड़ ऑलराउंडर चोटिल हो हुआ बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) को इस महीने के अंत 27 अगस्त से शुरू होने वाले Asia Cup 2022 के लिए निर्देश अनुसार 8 अगस्त तक स्क्वाड का ऐलान करना है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) जल्द ही इसके लिए टीम का ऐलान कर सकती है। लेकिन भारतीय टीम के लिए इस अहम मैच प्रतियोगिता एक लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। टीम इंडिया के गेंदबाज हर्षल पटेल ( Harshal Patel) इस प्रतियोगिता की स्क्वाड चयन के लिए मौजूद नहीं होंगे, क्योंकि वो फिट नहीं हैं। जानिए क्या है पूरा मामला…

हर्षल पटेल चयन के लिए नहीं है मौजूद

Ind Vs Ire: हर्षल पटेल की हुई ऐसी पिटाई, टूट गया दीपक चाहर और स्टुअर्ट बिन्नी का शर्मनाक रिकॉर्ड

भारतीय गेंदबाज हर्षल पटेल का नाम लगातार अच्छी गेंदबाजी और टीम के लिए उपयुक्त खिलाड़ी के तौर पर चर्चा में था। लेकिन अब हर्षल पटेल ( Harshal Patel) सोमवार को घोषित की जाने वाली Asia Cup स्क्वाड का हिस्सा नहीं होंगे, ऐसा मीडिया रिपोर्ट्स का दावा सामने आया है।

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हर्षल पटेल साइड स्ट्रेन इंजरी का शिकार हो गए हैं। जिसके तहत खिलाड़ी अपने हाथ को घुमाने में सक्षम नहीं होता है। इसलिए गेंदबाज Asia Cup 2022 स्क्वाड में चयनित नही होगा, ऐसा सामने आया है।

Also Read : IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का हुआ ऐलान, भारत को मिला नया कप्तान, कोहली की हुई टीम से छुट्टी

वर्ल्डकप चयन पर भी लटकी तलवार

हर्षल पटेल

हर्षल पटेल का नाम पिछले साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए पर्पल कैप जीतने के बाद समाने आया। जिसके बाद खिलाड़ी ने पलटकर पीछे नहीं देखा। लेकिन अब हर्षल पटेल की इस इंजरी के चलते Asia Cup  के साथ साथ आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी खिलाड़ी के सिलेक्शन कर तलवार लटक रही है। इस इंजरी के लिए खिलाड़ी को कम से कम छह हफ्ते आराम कर फिर रिहैब की प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है। हर्षल पटेल विश्व कप का हिस्सा होंगे या नहीं ये इस बात पर निर्भर करता है कि खिलाड़ी कितनी जल्दी रिकवरी करते है?

दीपक चाहर के लिए खुला टीम इंडिया का रास्ता

लंबे वक्त से टीम इंडिया, आईपीएल के मैदान से एम रुकसत किए आगरा के गेंदबाज दीपक चाहर ( Deepak Chahar) के लिए हर्षल पटेल की खाली हुई जगह प्राप्त करने का मौका बन सकता है। हर्षल पटेल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 स्क्वाड का हिस्सा हैं लेकिन इंजरी के कारण मैदान पर नहीं है। लेकिन दीपक चाहर को जिम्बाबे के दौरे के लिए चुना गया हैं, जहां पर अब खिलाड़ी के प्रदर्शन पर पैनी नजर रखी जायेगी।

Also Read : REPORTS: एशिया कप और टी20 विश्व कप 2022 में एक ही टीम को मिलेगा मौका, बीसीसीआई इन 16 खिलाड़ियों को देगी जगह, जानिए कौन होगा कप्तान