IND vs SL

IND vs SL Pink Ball Test : श्रीलंकाई टीम फ़िलहाल भारत दौरे पर है जहाँ उसे 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेलनी है. टेस्ट सीरीज़ से पहले खेली गई टी20 सीरीज़ में भारतीय टीम ने मेहमान टीम को कोई मौका नहीं दिया और तीनों मैचों में हरा कर सीरीज़ पर एकतरफ़ा कब्जा किया है.

टेस्ट सीरीज़ के पहले मैच में भी भारतीय टीम ने शानदार क्रिकेट खेलते हुए श्रीलंकाई टीम को पारी और 222 रनों के बड़े अंतर से हराया. इसके बाद अब दोनों टीमों के बीच सीरीज़ का दूसरा और आखिरी टेस्ट (IND vs SL Pink Ball Test) मैच बैंगलुरु में डे-नाइट फ़ॉर्मेट में पिंक बॉल के साथ खेला जाएगा. इस मैच से पहले इस आर्टिकल में हम बात करेंगे भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

मयंक के फ़्लॉप होने के बाद बदल सकती है सलामी जोड़ी

रोहित शर्मा मयंक अग्रवाल

पहले मैच में भारतीय टीम कप्तान रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की सलामी जोड़ी के साथ मैदान पर उतरी थी. लेकिन मेहमान टीम के खिलाफ़ पहले टेस्ट में मयंक अग्रवाल बल्ले से ज़्यादा बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सके थे. जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि दूसरे टेस्ट (IND vs SL) में भारतीय टीम ओपनिंग जोड़ी में बदलाव कर सकती है.

पहले मैच में मयंक के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद संभावना है कि कप्तान रोहित शर्मा फ़ाज़िल्का के युवा सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल को दूसरे टेस्ट (IND vs SL) में ओपनिंग करने का मौका दें.

मध्यक्रम में कोई फ़ेरबदल नहीं करना चाहेंगे कप्तान रोहित

रोहित शर्मा

पहले टेस्ट में भारतीय टीम के मध्यक्रम को लेकर बात करें तो सभी बल्लेबाज़ों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. जिसके बाद ये भी साफ़ ज़ाहिर हो जाता है कि वो मिडिल ऑर्डर में किसी भी तरह का फ़ेरबदल करने के मूड में नहीं हैं. पहले मैच में अच्छी पारी खेलने वाले हनुमा विहारी को तीसरे नंबर पर एक बार फिर से मौका मिल सकता है.

चौथे  नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए पूर्व कप्तान और सीनियर बल्लेबाज़ विराट कोहली की जगह पक्की है इसके अलावा पांचवें नंबर टीम के पास ऋषभ पंत जैसा शानदार और भरोसेमंद विकेटकीपर-बल्लेबाज़ मौजूद है. इसके अलावा श्रेयस अय्यर को भी टी20 सीरीज़ में बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिल सकता है.

पहले मैच में अकेले दम पर श्रीलंका की बखिया उधेड़ने वाले सीनियर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा का भी दूसरे टेस्ट (IND vs SL) में खेलना तय है तो वहीं पिछले मैच में पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ने वाले सीनियर ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन को भी रोहित बाहर नहीं बिठाना चाहेंगे.

ALSO READ:IPL 2022: लसिथ मलिंगा का मुंबई इंडियंस से मोह हुआ भंग, अब इस टीम ने बनाया अपना नया कोच

जयंत यादव की जगह प्लेइंग इलेवन में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

जयंत यादव

 

पहले टेस्ट में कमजोर प्रदर्शन करने वाले हरियाणा के स्पिनर जयंत यादव को दूसरे टेस्ट (IND vs SL) में बेंच पर बैठना पड़ सकता है. उन जगह कप्तान रोहित शर्मा युवा ऑलराउंडर अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं.

गौरतलब है कि बीते कुछ समय से अक्षर चोट के चलते टीम से बाहर थे लेकिन अब वो पूरी तरह से रिकवर हो चुके हैं. उन्होंने नेट्स में भी अच्छी गेंदबाज़ी का मुज़ाहिरा किया है. इसके अलावा वो बल्ले से भी टीम के लिए अहम योगदान दे सकते हैं.

पिंक बॉल टेस्ट के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन

IND vs SL Pink Ball Test : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, रिषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

ALSO READ:IND vs SL: डे-नाईट टेस्ट में रवींद्र जडेजा होंगे बाहर! विराट कोहली का डे-नाईट में ख़त्म होगा सुखा

Published on March 12, 2022 7:26 am