Placeholder canvas

IPL 2022 से पहले Delhi Capitals को लगा झटका, टीम का दिग्गज खिलाड़ी शुरुआती मैच से हुआ बाहर

IPL के 15वें सीजन की शुरुआत होने में ज्यादा समय बाकी नही है। ऐसे में सभी टीमें अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। इसी दौरान Delhi Capitals को लेके एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि Delhi Capitals के David Warner IPL 2022 के शुरुआती कुछ मैचों में शायद नहीं खेल पाएंगे।  

शेन वॉर्न को देंगे श्रद्धांजलि

david warner 1

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वॉर्नर को 6.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। Delhi Capitals ने वॉर्नर को अपनी टीम में शामिल कर काफी अच्छी टीम बनाई है। बता दें कि वॉर्नर फ़िलहाल पाकिस्तान दौरे पर हैं और इसके खत्म होने के बाद वो ऑस्ट्रेलिया लौटने वाले हैं और शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि देंगे।

डेविड वॉर्नर ने खुद बताया है कि वह 30 मार्च को होने वाली शेन वॉर्न की श्रद्धांजलि सभा में जरूर शामिल होंगे। डेविड वॉर्नर ने कहा,

“मैं 100 प्रतिशत वहां मौजूद रहूंगा। एक बच्चे के रूप में, मैंने उनका पोस्टर दीवार पर लगा रखा था। मैं शेन की तरह बनना चाहता था। यह निश्चित रूप से सभी के लिए बेहद भावुक होने वाला है। बहुत सारे लोग उनका सम्मान करेंगे।”

अप्रैल में डेविड वार्नर पहुंचेंगे मुंबई

david warner

वही, हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के दिए गए निर्देशों के अनुसार, 5 अप्रैल तक डेविड वॉर्नर IPL 2022 का हिस्सा नहीं बन सकते। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने सभी खिलाड़ियों को 5 मार्च के बाद ही IPL में शामिल होने की इजाजत दी है। यदि डेविड वॉर्नर शेन वॉर्न की श्रद्धांजलि सभा में शामिल होंगे और वो 6 अप्रैल को मुंबई आएंगे। 30 मार्च को एमसीजी में वॉर्न का अंतिम संस्कार किया जाएगा जिसके बाद वॉर्नर Delhi Capitals से जुड़ेंगे।

ALSO READ:IND vs SL: डे-नाईट टेस्ट के लिए कप्तान रोहित करेंगे टीम में ये बड़ा बदलाव, ऐसी होगी भारतीय टीम की प्लेइंग XI

डेविड वॉर्नर

इसके बाद बीसीसीआई के नियमों के अनुसार उन्हें 5 दिनों तक क्वारंटाइन रहना होगा। क्वारंटाइन पूरा होने के बाद वॉर्नर का दो बार आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा, जिसमें उन्हें नेगेटिव आना होगा। नेगेटिव आने के बाद ही वह को दिल्ली के बायो-सिक्योर बबल में शामिल होने दिया जाएगा।

बता दें कि, आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स 27 मार्च को अपना पहला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगा।  इसके बाद 2 अप्रैल को गुजरात टाइटंस और 7 अप्रैल को लखनऊ सुपरजायंट से टक्कर होगी। 10 अप्रैल को दिल्ली की केकेआर से भिड़ंत होगी। फिर 16 अप्रैल को रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर से दिल्ली टकराएगी। 

ALSO READ:IND vs SL: डे-नाईट टेस्ट में रवींद्र जडेजा होंगे बाहर! विराट कोहली का डे-नाईट में ख़त्म होगा सुखा