HARDIK PANDYA CAPTAIN TEAM INDIA

भारतीय टीम को नए साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज खेलनी है, जिसमें रोहित शर्मा विराट कोहली केएल राहुल जैसे बड़े खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं हैं, तो वहीं हार्दिक पांड्या को एक बार फिर से टी20 का कप्तान बनाया गया है।

वैसे हार्दिक को युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए जाना जाता है अब ऐसे में श्रीलंका सीरीज के खिलाफ किन खिलाड़ियों की किस्मत चमक सकती है चलिए आपको बताते हैं।

शिवम मावी

आईपीएल के मिनी ऑक्शन में हाल ही में खिलाड़ी को गुजरात टाइटस की टीम ने 6 करोड़ रुपए देकर अपनी टीम में शामिल किया है। वहीं शिवम मावी को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी जगह दी गई है।

ऐसे भी उम्मीद की जा रही है कि गुजरात टाइटंस के कप्तान और भारत में T20 सीरीज की कप्तानी संभाल रहे हार्दिक पांड्या इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं। शिवम मावी ने रणजी मैच के तीन मुकाबले में 16 विकेट हासिल किए हैं।

मुकेश कुमार

इस लिस्ट में दूसरा नाम मुकेश कुमार का है। मुकेश कुमार एक बेहतरीन गेंदबाज हैं, जिसकी वजह से उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टीम में जगह दी गई है, ऐसे में उम्मीद है कि हार्दिक खिलाड़ी को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं।

इस खिलाड़ी की मौजूदगी से ना सिर्फ टीम की गेंदबाजी मजबूत होगी, बल्कि उनकी गेंदबाज़ी में रिकॉर्ड भी काफी अच्छे हैं। दो मुकाबले खेलते हुए इन्होंने रणजी में नौ विकेट हासिल किए हैं, जिसमें पांच विकेट हॉल भी शामिल है।

Read More : 8 दिनों में दूसरी बात टूटा सूर्यकुमार यादव का दिल, अब श्रीलंका की खैर नहीं, हर गेंदबाज की कुटाई तय! 

राहुल त्रिपाठी

मिडिल ऑर्डर के बेहतरीन बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार तीन शतक लगाकर चयनकर्ताओं को प्रभावित किया था। राहुल त्रिपाठी को आईपीएल 2022 में भी उनके शानदार प्रदर्शन के बाद टीम में दो तीन बार मौके मिले। लेकिन एक बार भी डेब्यू करने का मौका नहीं मिला।

ऐसे में एक बार फिर से उम्मीद की जा रही है कि हार्दिक खिलाड़ी को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं। बता दें कि राहुल ने अभी तक 76 आईपीएल में 1798 रन बनाए हैं, वहीं इस खिलाड़ी का स्ट्राइक रेट भी 140 से ज्यादा का है राहुल नंबर 3 से नंबर 5 के बीच में कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

Read More : गौतम गंभीर ने कहा श्रीलंका दौरे के बाद इस खिलाड़ी की होगी टीम इंडिया से छुट्टी, दोबारा मौका मिलना मुश्किल

Published on January 1, 2023 7:45 am