India ODI

टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा (IND vs SA) शुरू हो चुका है और भारतीय क्रिकेट टीम इस समय सेंचुरियन के मैदान पर अपना पहला टेस्ट मैच खेल रही है। इन 3 मैच की टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टीम 19 जनवरी से वनडे सीरीज खेलेगी। 3 मैचों की सीरीज के लिए फिलहाल भारतीय टीम का ऐलान बीसीसीआई ने नही किया है और कहा जा रहा है कि पहले टेस्ट मैच के दौरान टीम का ऐलान कर दिया जाएगा। 

अभी तक टीम का ऐलान न करने का कारण ये भी था कि लिमिटेड ओवर क्रिकेट में टीम इंडिया के नए कप्तान Rohit Sharma चोट के कारण खेली जाने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे। ऐसे में बताया जा रहा है कि Rohit Sharma की चोट बेहतर है और उम्मीद है कि वह वनडे टीम का हिस्सा होंगे। साथ ही साथ यह भी बात सामने आ रही है कि यदि Rohit Sharma फिट नहीं हो पाते हैं तो शिखर धवन उनकी जगह सलामी बल्लेबाज के तौर पर ले सकते हैं। 

अश्विन की होगी IND vs SA पर वनडे में वापसी

R ASHWIN COMEBACK ODI

अश्विन की दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ 19 जनवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी होने की उम्मीद है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, स्टार ऑफ स्पिनर को चार साल बाद भारत में वनडे टीम में शामिल किया जा सकता है। 2021 में रेड बॉल से बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो रहे भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को जल्द ही अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिल सकता है।

ALSO READ: विराट कोहली के बाद मैक्सवेल नहीं बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी को कप्तान बनाएगी RCB

अश्विन इस साल टेस्ट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और अब इस प्रदर्शन के बाद उनकी व्हाइट बॉल क्रिकेट में भी वापसी हो सकती है। टी20 विश्‍व कप 2021 से ठीक पहले उन्‍हें टी20 टीम में लिया गया और अब वे वनडे टीम में भी वापसी कर सकते हैं। 

रोहित और अश्विन के अलावा स्टार आलराउंडर रविन्द्र जडेजा और अक्षर पटेल भी एनसीए में रिहैबिलिटेशन कर रहे हैं। हालांकि, वे अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं और चयनकर्ता दोनों पर देर से फैसला लेना चाहते हैं। ऐसे में हो सकता है कि युजवेंद्र चहल को टीम में वापस देखने को मिले। 2023 विश्व कप को देखते हुए सेलेक्टर्स टीम की तैयारी में जुटे हैं और इस बीच खिलाड़ियों को तैयार कर रहे हैं। 

मिल सकता है नए खिलाड़ियों को मौका

odi squad

साथ ही साथ नए चेहरे भी देखने को मिल सकते हैं। भारत में हाल ही में संपन्न हुई विजय हज़ारे ट्रॉफी में काफी खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया है। ऋतुराज गायकवाड़, शाहरुख खान, केएस भरत, वेंकटेश अय्यर जैसे खिलाड़ियों ने जबरदस्त बल्लेबाजी का नजारा दिखाया है और उम्मीद करी जा रही है की इन नए चेहरों को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ले जाया जा सकता है। 

ALSO READ:IPL 2022 Auction: मेगा ऑक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे इंग्लैंड के ये खिलाड़ी, कई दिग्गज खिलाड़ी रहेंगे बाहर

Published on December 27, 2021 9:41 am