दक्षिण अफ्रीका ने कटक के बाराबती स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 (IND vs SA) में भी भारत को चार विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया ने टी-20 में लगातार 12 मैच जीतने के बाद अब लगातार दो मुकाबले गंवा दिए हैं।

अच्छा स्कोर बनाने में हुए नाकाम

SHREYAS IYER WITH ULTRAHUMAN GADGET

टॉस हारकर रिषभ पंत की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 149 रनों का लक्ष्य दिया। 

श्रेयस अय्यर ने 40 रन की पारी खेली। वहीं, दिनेश कार्तिक ने 21 गेंदों पर नाबाद 30 रन की पारी खेली। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 18.2 ओवर में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

हेनरिक क्लासेन ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने 46 गेंदों पर सात चौके और पांच छक्कों की मदद से 81 रन बनाए। उनकी पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने जीत हासिल की।

ALSO READ: जानिए कितने करोड़ की सम्पति के मालिक हैं David Miller, सिर्फ आईपीएल से ही कमा लिए हैं 58 करोड़

ऋषभ पंत ने इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा

RISHABH PANT

भारतीय टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने मैच खत्म होने के बाद कहा कि उन्होंने बल्ले से रन कम बनाए जिससे साउथ अफ्रीका को रोकना मुश्किल हो गया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में ऋषभ पंत ने कहा,

“हमने 10-15 रन कम बनाए। भुवी और तेज गेंदबाजों ने पहले 7-8 ओवर में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन दूसरे चरण में हमने अपनी योजनाओं के मुताबिक गेंदबाज़ी नहीं की। दूसरे हाफ में हमें विकेट चाहिए थे, लेकिन हम वो विकेट हासिल नहीं कर सके। अफ़्रीकी टीम ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। हम बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे, उम्मीद है कि हम अगले मैच में सुधार करेंगे। हमें अब बाकी के तीनों मैच जीतने होंगे।”

ALSO READ: IND VS SA: ऋषभ पंत की बेवकूफी की वजह से भारत को लगातार दूसरे टी20 में करना पड़ा हार का सामना, जानिए कहां हुई कप्तान से चूक