जानिए कितने करोड़ की सम्पति के मालिक हैं David Miller, सिर्फ आईपीएल से ही कमा लिए हैं 58 करोड़
जानिए कितने करोड़ की सम्पति के मालिक हैं David Miller, सिर्फ आईपीएल से ही कमा लिए हैं 58 करोड़

साउथ अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) ने 10 जून को अपना 33वां बर्थडे मनाया। डेविड मिलर (David Miller) ने साल 2010 में अफ्रीकी टीम (South Africa Cricket Team) की ओर से डेब्यू किया था। इसके बाद देखते ही देखते वह साउथ अफ्रीका के अहम सदस्य बन गए। 

वह इस समय वनडे और टी20 में अफ्रीकी टीम के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में से एक हैं। मिलर को मैदान पर उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। डेविड मिलर उन चुनिंदा बल्लेबाजों में से एक हैं जिनका स्ट्राइक रेट वनडे और टी20 क्रिकेट में 100 से ज्यादा है।

डेविड मिलर की कुल संपत्ति

DAVID MILLER

यदि मीडिया रिपोर्ट्स को देखा जाए तो डेविड मिलर की कुल संपत्ति 83.5 करोड़ रुपए है। यह उन्होंने आईपीएल में खेलते हुए और कई अलग अलग ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए कमाए है। आईपीएल में खेलते हुए मिलर ने 2011 से लेकर 2021 के बीच 58 करोड़ रुपए कमाए हैं। 

ALSO READ: IND vs SA: आज सीरीज बचाने के लिए कप्तान ऋषभ पंत को करने होंगे ये 3 बड़े सुधार, नहीं दोहरा सकते पहले मैच की ये गलती

डेविड मिलर की शानदार फॉर्म जारी

DAVID MILLER

डेविड मिलर ने इस साल आईपीएल में लाजवाब प्रदर्शन किया और अपनी अच्छी फॉर्म दोहराई। इन दिनों अफ्रीकी टीम भारत दौरे पर है। यहां दोनों टीमों के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। गुरुवार को खेले गए पहले टी20 मुकाबले में मिलर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर अपनी टीम को जीत दिलाई। डेविड मिलर ने 31 गेंदों पर 64 रन जड़े, इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 5 छक्के जड़े।

आईपीएल 2022 में डेविड मिलर का प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने 16 मुकाबलों में 68.71  की औसत और 142.72 के स्ट्राइक रेट से 481 रन बनाए। गुजरात टाइटंस को विजेता बनाने में मिलर का अहम योगदान रहा। उन्होंने टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई। 105 आईपीएल मैच में वह 12 अर्धशतक और एक शतक के साथ 2,455 रन बना चुके हैं।

ALSO READ: SA vs IND 2nd T20: भारत को दूसरे मैच में भी मात देने के लिए टेम्बा बवुमा ने बनाई रणनीति, इन 11 खिलाड़ियों को देंगे मौका