टीम इंडिया को मिला रोहित शर्मा और केएल राहुल का विकल्प, 10 ओवर में ही भारत के पक्ष में कर देते हैं मैच
टीम इंडिया को मिला रोहित शर्मा और केएल राहुल का विकल्प, 10 ओवर में ही भारत के पक्ष में कर देते हैं मैच

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का इस साल का सबसे बड़ा एजेंडा टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022)  है, जोकि ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। पिछले दो विश्व कप से सीख लेते हुए बीसीसीआई (BCCI) और कप्तान ने कई बार बैकअप खिलाड़ियों का जिक्र किया है। जिसमें भारतीय मुख्य टीम के साथ-साथ हर खिलाड़ी का एक बैकअप खिलाड़ी होना जरूरी है।

इसी क्रम में जब सलामी बल्लेबाजी पर नजर डालते हैं। तब कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल (Rohit Sharma and KL Rahul) की जोड़ी विश्व कप के लिए लगभग फाइनल है। साथ ही तीसरे ओपनर के तौर पर ईशान किशन (Ishan Kishan) मौजूद हैं। लेकिन अब भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में इन दोनों सलामी बल्लेबाजों के स्थान पर एक जोड़ी मिल चुकी है।

ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ की शानदार पारी

Ishan Kishan and Ruturaj Gaikwad

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ (Ishan Kishan and RuturaJ Gaikwad) के बीच बीती रात दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ मैच में एक अच्छी साझेदारी देखने को मिली। इस साझेदारी के बाद ईशान किशन (Ishan Kishan) और ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को रोहित शर्मा और केएल राहुल (Rohit Sharma and KL Rahul) के टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) में बैक अप के टोरपर समझा का सकता है।

ईशान किशन ने पिछले तीनों मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है। जबकि ऋतुराज गायकवाड़ ने पिछले मैच में 35 गेंद में 57 रन बनाए हैं। जिसके बाद उनको टी20 विश्व कप के चौथे ओपनर के तौर पर देखा जा सकता है।

Also Read : IPL 2023: आईपीएल 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद इन 3 खिलाड़ियों को हर हाल में वापस लायेंगे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

दोनों खिलाड़ियों ने रखी जीत की नींव

Ishan Kishan and Ruturaj Gaikwad

भारतीय क्रिकेट टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने जीत की नींव अपनी सलामी बल्लेबाजी से रख दी थी। ऋतुराज गायकवाड़ ने 35 गेंद कर 57 रन की पारी खेली, जिसमें सात चौके और दो छक्के लगाए। वहीं ईशान किशन ने 35 गेंद पर 54 रन की पारी खेली। जिसमें पांच चौके और दो छक्के लगाए। ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ ने 10 ओवर में अच्छा स्कोर बना दिया। जिसके बाद भारतीय टीम में इस तीसरे करो या मरो के मैच में जीत हासिल कर ली।

मैच में भारतीय टीम ने टॉस हारने के बाद निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 157 रन बनाए। जबकि सीरीज में दो मैच जीतने वाली टीम दक्षिण अफ्रीका 19.1 ओवर में ही 131 पर ऑल आउट हो गई और भारतीय टीम ने 48 रन के बड़े अंतर के साथ मैच को जीत लिया।

ALSO READ: IND vs SA: “दुर्भाग्य से हम ऐसा नहीं कर सके” हार से निराश साउथ अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा ने बताया कहां हो गई चूक