विश्व कप से पहले भारतीय टीम को इन 3 ओपनर खिलाड़ियों पर करना चाहिए फोकस, रोहित से भी तेज बनाते हैं रन
विश्व कप से पहले भारतीय टीम को इन 3 ओपनर खिलाड़ियों पर करना चाहिए फोकस, रोहित से भी तेज बनाते हैं रन

टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) के लिए टीमों ने अभी से तैयारी करनी शुरू कर दी है. आने वाला टी20 वर्ल्ड कप(T20 WORLD CUP) ऑस्ट्रेलिया (AUSTRALIA) में अक्टूबर के महीने से खेला जाएगा. पिछली बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) में इंडिया (INDIA) लीग स्टेज के मैचों से ही बाहर हो गई थी.

इस बार टीम अच्छी तैयारी के साथ मैदान पर उतरेगी. एक अच्छी टीम के लिए अच्छे ओपनर होना बहुत ज़रूरी हैं. हम आपको ऐसे ही तीन ओपनर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो मौका मिलने पर वर्ल्ड में माच देंगे धूम.

1. संजू समैसन

Sanju Samson

इंडिया टीम के लिए साल 2015 में डेब्यू करने वाले संजू सैमसन(SANJU SAMSON) ओपनिंग बल्लेबाज़ी के लिए माहिर माने जाते हैं. हालांकि, अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में उन्हें मौका नहीं मिला है.

संजू सैमसन ओपनिंग पर आकर लंबे और बड़े शॉट्स लगाने में माहिर हैं. ऑस्ट्रेलिया की तेज़ पिचों पर वो काफी कारगर साबित हो सकते हैं. संजू सैमसन पिच पर टिक कर खेलने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं.

2. पृथ्वी शॉ

Prithvi Shaw

पृथ्वी शॉ (PRITHVI SHAH) ओपनिंग बल्लेबाज़ी करने के लिए काफी अच्छे बल्लेबाज़ माने जाते हैं. आगामी वर्ल्ड कप(WORLD CUP) के लिए इंडिया टीम में एक मौका दिया जा सकता है.

पृथ्वी शॉ (PRITHVI SHAH) का स्ट्राइर रेट काफी अच्छा रहता है. वो तेज़ बल्लेबाज़ी करने में काफी कंफर्टेबल रहते हैं. इंडिया को एक ऐसे ही बल्लेबाज़ की खोज रहेगी, जो टीम को एक तेज़ शुरूआत दिला सके.

ALSO READ: 22 साल के इस खिलाड़ी को लगातार नजरअंदाज कर रही है टीम इंडिया, रोहित शर्मा और वीरेंद्र सहवाग से भी है खतरनाक

3. राहुल त्रिपाठी

RAHUL TRIPATHI

आईपीएल 2022(IPL 2022) में शानदार परफॉर्म करने वाले राहुल त्रिपाठी(RAHUL TRIPTAHI) वर्ल्ड कप के लिए एक बेहतर ऑपशन साबित हो सकते हैं. आईपीएल(IPL) के अलावा राहुल त्रिपाठी(RAHUL TRIPTAHI) घरेलू सीरीजों में काफी लंबे वक़्त से खेल रहे हैं और अच्छा कर रहे हैं.

राहुल टीम को एक तेज़ और अच्छी शुरुआत दिलाने में काफी कारगर साबित हो सकते हैं. वर्ल्ड टीम में उन्हें एक बैकअप खिलाड़ी के तौर पर चुना जा सकता है.

ALSO READ: IND vs SA: टीम इंडिया को मिला रोहित शर्मा और केएल राहुल का विकल्प, 10 ओवर में ही भारत के पक्ष में कर देते हैं मैच