"दुर्भाग्य से हम ऐसा नहीं कर सके" हार से निराश साउथ अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा ने बताया कहां हो गई चूक
"दुर्भाग्य से हम ऐसा नहीं कर सके" हार से निराश साउथ अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा ने बताया कहां हो गई चूक

भारत ने दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ सीरीज का तीसरा टी20 मैच मंगलवार को 48 रन से जीत लिया। विशाखापट्टनम में खेले गए इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने टॉस जीता और टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। 

भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 179 रन बनाए जिसके बाद मेहमान टीम को 19.1 ओवर में 131 रन के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। ऋषभ पंत की कप्तानी में भारत ने पहला मैच जीता और सीरीज में जीत का खाता खोला। हालांकि अब भी दक्षिण अफ्रीका के पास 5 मैचों की इस सीरीज में 2-1 की बढ़त है।

बिखर गई दक्षिण अफ्रीका की पारी

IND vs SA

180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए। उन्होंने 24 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्का जड़ा। उनके अलावा रीजा हेंड्रिक्स ने 23, वेन पार्नेल ने नाबाद 22, ड्वेन प्रिटोरियस ने 20 रन का योगदान दिया। 

भारत के लिए हर्षल पटेल ने 25 रन देकर 4 विकेट झटके जबकि स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 20 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। भुवनेश्वर कुमार और अक्षर पटेल को भी 1-1 विकेट मिला।

हार से निराश टेम्बा बावुमा

Temba Bavuma

मैच हारने के बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान टेंबा बावुमा ने कहा,

“निश्चित रूप से हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। भारत ने आज अच्छा खेला। उन्होंने हम पर गेंद से दबाव बनाए रखा। फील्डिंग अच्छी नहीं हुई। इसके साथ ही हमने बल्लेबाजी भी अच्छी नहीं की और साझेदारी भी नहीं बनाई। फील्डिंग में हमने काफी सुधार किया है। पहले दो मैचों में हम काफी मजबूत थे। बल्लेबाजी में हम गति हासिल करना चाहते थे, लेकिन दुर्भाग्य से हम ऐसा नहीं कर सके। तीन शुरुआती विकेट गंवाने से हम हमेशा दबाव में रहते हैं। क्विंटन डी कॉक टीम के अभिन्न सदस्य हैं। दुर्भाग्य से वो टीम का हिस्सा नहीं हैं। अब रीजा के पास अवसर है और हम उनके साथ फ़िलहाल चलेंगे।”

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत के बाद भी इन खिलाड़ियों पर फूटा कप्तान ऋषभ पंत का गुस्सा, इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय