भारत के लिए इस साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी के मन में भरा है जहर, कहा इसी दिन के लिए 2 साल से कर रहा था तैयारी
भारत के लिए इस साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी के मन में भरा है जहर, कहा इसी दिन के लिए 2 साल से कर रहा था तैयारी

भारतीय क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैच की घरेलू सीरीज खेली जा रही है, जिसमें भारतीय टीम ने पहला मैच 9 रन से गंवा दिया है। साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजी के दम पर टीम ने टीम इंडिया को मात दी थी, जिसके बाद साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) ने उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए टीम क्या ध्यान दे रही है? इस बारे में बात की है।

साउथ अफ्रीका टीम इंडिया के स्पिनर के खिलाफ प्लान बनाकर उतरी थी, जहां पर बारिश के कारण तय हुए 40 ओवर्स के मैच में डेविड मिलर के नाबाद 75 रन और क्लासेन के नाबाद 74 रन की बदौलत ने 249 रन बनाए, लेकिन टीम इंडिया 240 रन की बना सकी। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका में 9 रन से मैच जीत लिया।

पिछले दो साल इस स्पिन के लिए कर रहे थे मेहनत: क्लासेन

हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) ने भारतीय टीम के साथ मैच में जीत के बाद कहा कि

“गेंद काफी स्पिन कर रही थी। हम इस तरह की परिस्थितियों में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए पिछले दो साल से कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हमारी रणनीति दोनों तरफ स्वीप शॉट खेलना था और आज यह रणनीति कारगर साबित हुई। हमने सही रणनीति अपनाई। गेंद स्पिन हो रही थी और इसलिए हमें स्ट्राइक रोटेट करने का तरीका ढूंढना पड़ा। दोनों पारियों में ही शुरू में बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। हमने बहुत अच्छी गेंदबाजी की, मुझे लगता है कि क्विंटन डिकॉक ने भी शानदार पारी खेली। उनके कारण हम तब अच्छी स्थिति में थे जब मैंने और मिलर ने जिम्मेदारी संभाली”।

भारत के खिलाफ अपनी पारी को Heinrich Klaasen ने बताया अभी तक बेस्ट

साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ( Heinrich Klaasen) ने 74 रनों की अपनी पारी को अभी तक की बेस्ट पारी बताया है। हेनरिक क्लासेन ने कहा

“इन परिस्थितियों में रन बनाना और इस तरह की पारी खेलना, मुझे लगता है। यह मेरे करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है। मैं बहुत खुश हूं कि मैंने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया”।

Also Read : IND vs SA: दूसरा वनडे जीतने के लिए शिखर धवन चलेंगे बड़ी चाल, इस खिलाड़ी की करायेंगे प्लेइंग 11 में एंट्री

भारत में होने वाले वनडे के टिकट के लिए सीरीज अहम

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच ये वन डे सीरीज आगके साल भारत में होने वाली आईसीसी वनडे विश्व कप के तहत काफी अहम है। आईसीसी विश्व कप सुपर लीग में कुछ महत्वपूर्ण अंक जुटाना साउथ अफ्रीका जरूर चाहेगा। साउथ अफ्रीका टीम वर्तमान में 11वें स्थान पर है, जिसके कारण वो सीधे क्वालीफाई करने की स्तिथि में नहीं है। क्लासेन ने कहा

“अगले साल के विश्व कप के लिए क्वालीफाई करना वास्तव में मुश्किल बनने जा रहा है, लेकिन हम निश्चित तौर पर अपनी तरफ से प्रयास करेंगे। हमारा लक्ष्य अभी टी20 विश्वकप है जो जल्द ही शुरू होने वाला है। हम उन चीजों के लिए बहुत चिंतित नहीं है जिन पर हमारा अभी नियंत्रण नहीं है”।

Also Read : IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ बाकी बचे 2 मैच में बेंच ही गर्म करते नजर आयेंगे ये भारतीय खिलाड़ी, कप्तान शिखर धवन शायद ही देंगे मौका

Published on October 8, 2022 4:57 pm