भारत के लिए वनडे खेलने को बेताब थे चेतेश्वर पुजारा BCCI ने नहीं दिया मौका तो अब इस देश के लिए खेलते आयेंगे नजर
भारत के लिए वनडे खेलने को बेताब थे चेतेश्वर पुजारा BCCI ने नहीं दिया मौका तो अब इस देश के लिए खेलते आयेंगे नजर

चेतेश्वर पुजारा (CHETESHWAR PUJARA) भारत (INDIA) के धुरंधर बल्लेबाजों में से एक हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनकी बल्लेबाजी को कई तोड़ नजर नहीं आता है। लेकिन पिछले कुछ समय से भारत के लिए खेलते हुए थोड़े आउट ऑफ फॉर्म में नजर आ रहे थे, लेकिन इंग्लैंड काऊंटी क्रिकेट (ENGLAND COUNTY CRICKET) के लिए खेलते हुए उन्होने अपने क्रिकेट करियर को एक नई उडान दे दी है।

इंग्लैंड की काउंटी टीम ससेक्स के लिए टेस्ट और वनडे में पुजारा ने खतरनाक प्रदर्शन दिखाया है, जिसके बाद हाल ही में भारत के घरेलू ईरानी कप (IRANI CUP) में सौराष्ट्र (SAURASHTRA) का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आए थे। अब चेतेश्वर पुजारा एक नई टीम के साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं। चेतेश्वर पुजारा ने खुद इस बात का खुलासा किया है। आइए आपको इस खबर की पूरी जानकारी देते हैं।

नई टीम के साथ जुड़े चेतेश्वर पुजारा

भारतीय खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (CHETESHWAR PUJARA) भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट ही खेलते हुए नजर आते हैं। हाल ही में उनके प्रदर्शन को देखते हुए फैंस ने उन्हें नीली जर्सी में देखने की कल्पना भी की थी। 34 साल के पुजारा इंग्लैंड काउंटी क्रिकेट खेलने के बाद अब किसी नए टीम के साथ जुड़ने के लिए तैयार हो गए हैं। चेतेश्वर पुजारा ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया आकाउंट से एक पोस्ट किया है।

पोस्ट में एक तस्वीर शेयर करते हुए पुजारा ने लिखा हैं-

इस नई पारी का आगाज करते हुए बहुत अच्छा लग रहा है क्या आप मेरी नई टीम का नाम बता सकते हैं ज्यादा जानकारी के लिए बने रहे सरप्राइज और #NewTeam”

ALSO READ: “मिलियन डॉलर की टीम को हराया है” भारत को हराने के बाद बाबर आजम और रमीज रजा में हुई बातचीत की चैट हुई वायरल

यानि कि पुजारा अब एक नई टीम के साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं। पुजारा ने अब तक टीम का नाम तो नहीं बताया हैं लेकिन वह जल्द ही इस बात से भी पर्दा उठाते हुए नजर आएंगे।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पुजारा ने बनाए हैं 18 हजार से ज्यादा रन

चेतेश्वर पुजारा भारत के लिए सिर्फ टेस्ट ही खेलते हुए नजर आते हैं। उन्होने भारत के लिए अब तक 101 मैच खेले हैं जिमें 96 टेस्ट और 5 वनडे मैच हैं। टेस्ट फॉर्मेट में उनके नाम 6782 रन हैं वहीं वनडे में 51 रन हैं। चेतेश्वर पुजारा के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 18123 रन हैं। पुजारा हाल ही में ईरानी कप में सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए नजर आए थे। लेकिन इस दौरान उनका बल्ला शांत था।

दो पारियों में पुजारा सिर्फ 2 रन ही बना पाए। ईरानी कप में सौराष्ट्र के बल्लेबाजों का बुरा हाल था। दूसरी पारी में टीम ने वापसी करते हुए रन तो बनाए लेकिन रेस्ट ऑफ इंडिया के पास टारगेट उतना नहीं था। लक्ष्य का पीछा करते हुए रेस्ट ऑफ इंडिया ने 8 विकेट से ईरानी कप पर कब्जा किया था।

ALSO READ: IND vs SA: भारत के लिए इस साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी के मन में भरा है जहर, कहा इसी दिन के लिए 2 साल से कर रहा था तैयारी