"मिलियन डॉलर की टीम को हराया है" भारत को हराने के बाद बाबर आजम और रमीज रजा में हुई बातचीत की चैट हुई वायरल
"मिलियन डॉलर की टीम को हराया है" भारत को हराने के बाद बाबर आजम और रमीज रजा में हुई बातचीत की चैट हुई वायरल

रमीज रजाः भारत (INDIA) और पाकिस्तान (PAKISTAN) के बीच राइवलरी के बारे में हर कोई जानता है, जब इन दो देशों का मैच होता है, तो भारत और पाकिस्तान के अलावा दुनिया भी इसे लेकर उत्साहित रहती हैं। पहले टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के मुकाबले एक तरफा रहते हैं, जिसमें भारत के आगे पाक हमेशा फेल होती थी। लेकिन पिछले साल के टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP)  2021 से सब बदलता हुआ नजर आया है।

पाक ने टी20 वर्ल्ड कप में भारत को पहली बार शिकस्त दी थी। उसके बाद एशिया कप (ASIA CUP 2022) में भी पाक भारत को करारी शिकस्त देती हुई नजर आई है। हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज रजा (RAMIZ RAJA) ने भारत और पाक के मैच को लेकर बाबर आजम (BABAR AZAM) के साथ हुए चैट को वायरल किया है।

रमीज रजा ने बाबर के साथ हुए चैट को किया वायरल

पाकिस्तान (PAKISTAN) हाल ही में वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड (ENGLAND) के साथ टी20 सीरीज खेलती हुई नजर आ रही थी, जिसमें इंग्लैंड ने 4-3 से जीत दर्ज की है। इस सीरीज के बाद पाकिस्तान को भारी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज रजा ने हाल ही में उनके और पाक के कप्तान बाबर आजम के बीच हुए एक चैट को वायरल किया है। रमीज रजा ने पाकिस्तान के एक लोकल न्यूज चैनल को दिए गए इंटरव्यू में कहा है-

“बाबर ने मुझसे कहा कि देखिए हमारी और हमारी टीम की कितनी आलोचना हो रही है लोग हमें कितना क्रिटिसाइज करते हैं। इस पर मैनें बाबर से कहा कि अगर ये आलोचना उन्नति और प्रगति की ओर से जाती है, तो ये सही है। क्योंकि लोगों का वो हक है। लोग तो कहेंगे क्योंकि वे इस खेल से दिल से जुड़े हुए हैं और यही चीज मुल्क को एक करती हैं।”

“हमारा काम फैंस के चेहरे पर मुस्कान लाना हैं। मैंने बाबर से कहा कि खुश हो जाओ, क्योंकि क्रिकेट देश के बाकी खेलों की तरह नहीं है, जहां लोगों की रूचि नहीं है मैंने कहा कि जहां तक लोग जुड़े ये खेल के लिए अच्छा है।”

ALSO READ: IND vs SA: दीपक चाहर के चोटिल होने के बाद इस खिलाड़ी की खुली किस्मत, साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली जगह

पाकिस्तान यह इतिहास में कभी नहीं कर पाई थी- रमीज रजा

भारत और पाकिस्तान जल्द ही टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 23 अक्टूबर को टकराते हुए नजर आएगी। जिससे पहले दोनों के राइवलरी के चर्च हो रहे हैं। पाकिस्तान ने दो बार भारत को टूर्नामेंट में हार हैं ये चीजें पहले नहीं होती थी। रमीज रजा ने कहा है कि पाकिस्तान की टीम उपलब्धि हासिल करते हुए नजर आ रही है।

रमीज रजा ने बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम पाकिस्तान के बारे में आगे बात करते हुए कहा कि-

“बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम की उपलब्धियों को आप देखिए, भारत जैसी मजबूत टीम को विश्व कप में हराना कोई छोटी बात नहीं है जो कि पाकिस्तानी टीम इतिहास में कभी नहीं कर पाई थी। वो इस पाकिस्तानी टीम ने कर दिखाया। उन्होने मिलियन डॉलर की टीम को हराया हैं जो विश्व क्रिकेट पर राज करती हैं। इस पाकिस्तानी टीम के पास वो काबिलियत है कि ये विश्व में अच्छा कर सकती हैं कुछ चीजें हैं जिन पर काम किया जाना है जिसके बाद टीम और बेहतर हो जाएगी।”

ALSO READ: टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की सबसे बड़ी कमजोरी साबित होगा ये खिलाड़ी! खराब प्रदर्शन ने बढ़ाई रोहित की टेंशन

Published on October 8, 2022 4:45 pm