Placeholder canvas

टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की सबसे बड़ी कमजोरी साबित होगा ये खिलाड़ी! खराब प्रदर्शन ने बढ़ाई रोहित की टेंशन

टी20 विश्व कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में हो रही है, जिसके लिए भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। टी20 विश्व कप में भारत का पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ है। इससे पहले भारतीय टीम कुछ अभ्यास मैच खेलेगी, लेकिन टी20 विश्व कप से पहले भारत के लिए एक बड़ी समस्या है। 

खराब फॉर्म में चल रहा ये भारतीय खिलाड़ी

भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को लेके भारतीय टीम के खेमे में समस्या चल रही है। दरअसल ये खिलाड़ी खराब फॉर्म से गुजर रहा है जो की विश्व कप को ध्यान में रखते हुए बिल्कुल भी ठीक नहीं है। 

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में युजवेंद्र चहल ने 3 मैचों में 9.12 की इकॉनमी से रन खर्च किए और 2 विकेट ही वह अपने नाम कर सके थे। इसके बाद उन्हे साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में एक भी मैच में मौका नहीं दिया। 

पिछले साल के टी20 विश्व कप में उन्हे खराब प्रदर्शन के कारण ही टी20 टीम से बाहर किया गया था और अब एक बार फिर उनकी फॉर्म में गिरावट आई है जोकि भारत के लिए बिल्कुल भी अच्छी खबर नही है। 

ALSO READ: IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद किस पर गुस्सा हो रही हैं हरमनप्रीत कौर, बताई क्यों मिली भारत को हार

टी20 विश्व कप 2022 में भारत के मुकाबले

भारत बनाम पाकिस्तान – पहला मैच – 23 अक्टूबर (मेलबर्न)

भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप – दूसरा मैच – 27 अक्टूबर (सिडनी)

भारत बनाम साउथ अफ्रीका – तीसरा मैच – 30 अक्टूबर (पर्थ)

भारत बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच – 2 नवंबर (एडिलेड)

भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच  – 6 नवंबर (मेलबर्न) 

टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, वाई चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, बी कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी– मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

ALSO READ: IND vs SA: भारत और अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे देखने के लिए अब नहीं देंगे होंगे पैसे, जानिए कब, कहाँ और कैसे देख सकते हैं FREE LIVE