Placeholder canvas

IND vs SA: दीपक चाहर के चोटिल होने के बाद इस खिलाड़ी की खुली किस्मत, साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली जगह

दीपक चाहरः भारतीय टीम (INDIAN TEAM) साऊथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलती हुई नजर आ रही हैं। सीरीज के पहले मैच में अफ्रीकी टीम ने रोमांचक तरीके से 9 रन से जीत दर्ज की थी। पहले मैच में भारतीय खिलाड़ी दीपक चाहर (DEEPAK CHAHAR) को मौका नहीं मिला था जो बात सबको खटकती हुई नजर आई थी। लेकिन उम्मीद जताई जा रही थी कि दूसरे मैच में उन्हें मौका मिलेगा। लेकिन दीपक अब चोटिल होकर पूरे वनडे सीरीज से ही बाहर हो चुके हैं।

आज 8 अक्टूबर को बीसीसीआई (BCCI) ने दीपक के रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है। आइए आपको बताते हैं किसे दीपक की जगह चुना गया है-

पीठ के चोट के चलते बाहर हुए दीपक चाहर

दीपक चाहर (DEEPAK CHAHAR) टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) की टीम में रिजर्व खिलाड़ी में शामिल हैं। जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) के चोटिल होने के बाद उनका नाम रिप्लेसमेंट के लिए आ रहा था, लेकिन अब तो दीपक खुद ही इंजर्ड हो गए हैं। ऐसी खबर आई थी कि  साऊथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के ट्रेनिंग के दौरान उनका एंकल मुड़ गया था।

जिस वजह से वह बाहर हो गए हैं। लेकिन बीसीसीआई (BCCI) ने खुलासा किया है कि दीपक को साऊथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच के बाद पीठ में अकड़न हुई थी, जिसके चलते वह वनडे सीरीज के पहले मैच का हिस्सा नहीं बन पाए थे। दीपक पीठ के चोट के चलते ही वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। वह इस वक्त एनसीए (NCA) में मेडिकल स्टॉफ की निगरानी में हैं।

ALSO READ: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले मोहम्मद रिजवान ने दी चेतावनी, कही ये बात

यहां पढ़ें बीसीसीआई की रिपोर्ट-

 

वाशिंगटन सुंदर बनें चाहर के रिप्लेसमेंट

दीपक चाहर (DEEPAK CHAHAR) के बाहर होने के बाद आज बीसीसीआई (BCCI) ने उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी हैं। दीपक चाहर की जगह पर वाशिंगटन सुंदर (WASHINTON SUNDAR) जो भी काफी समय से चोट के चलते अंदर-बाहर हो रहे थे। उन्हें मौका मिला हैं।

वाशिंगटन सुदंर आईपीएल के दौरान चोटिल होकर बाहर हो गए थे। फिर वो इंग्लैंड में काऊंटी क्रिकेट खेलते हुए नजर आए थे जहां वह फिर चोटिल हो गए जिसके कारण उन्हें जिम्बाब्वे दौरा छोड़ना पड़ा।

ALSO READ: टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की सबसे बड़ी कमजोरी साबित होगा ये खिलाड़ी! खराब प्रदर्शन ने बढ़ाई रोहित की टेंशन