पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद किस पर गुस्सा हो रही हैं हरमनप्रीत कौर, बताई क्यों मिली भारत को हार
पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद किस पर गुस्सा हो रही हैं हरमनप्रीत कौर, बताई क्यों मिली भारत को हार

महिला एशिया कप में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम और पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम के बीच मैच (IND vs PAK) खेला गया। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और 20 ओवर्स में 6 विकेट खोकर 136 रन बनाए, लेकिन बदले में टीम इंडिया 19.4 ओवर्स में 124 रन पर ही अपने सभी विकेट खो चुकी थीं, जिसके बाद टीम इंडिया को 13 रन से हार का मुंह देखना पड़ा।

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने बल्लेबाजी में प्रयोग को हार का कारण बताया। एशिया कप 2022 के शुरूआती मैच में श्रीलंका पर 41 रन से जीत के बाद भारत मलेशिया और यूएई के बल्लेबाजी क्रम प्रयोग के बाद जीत मिली थी।

एक खिलाड़ियों की पोजिशन में किया बदलाव

भारत बनाम पाकिस्तान मैच में टॉस हराने के बाद टीम इंडिया 137 रन चेस करने के लिए मैदान में उतरी। लेकिन भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत ने दयालन हेमलता, पूजा वस्त्रकर और दीप्ति शर्मा को आगे बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया। जबकि वो सामान्य रूप से नंबर चार से सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करती थी, जिसके फलस्वरूप टीम इंडिया को हार ओए मुंह देखना पड़ा।

टीम की ओर से ऋचा घोष की 13 गेंदों में 26 रन की पारी खेली, लेकिन टीम इंडिया को इसके बाद भी 13 रन से हार का मुंह देखना पड़ा। टीम इंडिया 19.4 ओवर में 124 रन पर ऑल आउट हो गई। महिला क्रिकेट टीम की पाक टीम से एशिया कप में ये पहली हार है।

Also Read : IND vs SA: दूसरा वनडे जीतने के लिए शिखर धवन चलेंगे बड़ी चाल, इस खिलाड़ी की करायेंगे प्लेइंग 11 में एंट्री

हरमनप्रीत ने कहा हम बल्लेबाजों को मौका देने की कोशिश में थे

भारत बनाम पाकिस्तान मैच में हार के बाद भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि

“बीच में, हम अन्य बल्लेबाजों को मौका देने की कोशिश कर रहे थे, जिसकी कीमत आज हमें चुकानी पड़ी, क्योंकि टूर्नामेंट के चलते आपको ऐसा करना होगा, लेकिन यह उल्टा हो गया। यह एक लक्ष्य का पीछा करने योग्य लक्ष्य था। बीच के ओवरों में स्ट्राइक रोटेट करने में सक्षम नहीं थे, हमने बहुत सारी डॉट गेंदें खेलीं”।

आगे हरमनप्रीत ने कहा

“मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है कि जो भी टीम में नई खिलाड़ी हैं, उन्हें विश्व कप में अच्छी संख्या में मैच मिलने चाहिए, क्योंकि जब भी आपकी टीम में बदलाव होते हैं, तो आने वाले खिलाड़ियों को तैयार रहना चाहिए। यह दूसरों के लिए एक अच्छा अवसर था। हम इसके बारे में जानते हैं और कभी भी किसी भी टीम को हल्के में नहीं लेते हैं। यह खेल का एक हिस्सा है। कल, थाईलैंड ने एक अच्छा मैच खेला। आज, उन्होंने (पाकिस्तान) अच्छा क्रिकेट खेला, और वे जीतने के योग्य थे। थाईलैंड से हारने के बाद हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण मैच था। हमने चीजों को बहुत अच्छी तरह से अंजाम दिया। निदा ने कैसे खूबसूरती से बल्लेबाजी की। निदा ने हमारे लिए एक महत्वपूर्ण पारी खेली और हमें अच्छा स्कोर बनाने में मदद की”।

Also Read : IND vs PAK: पाकिस्तान को एक बार और मात देने उतरेगी भारतीय टीम, जानिए, कब, कहां और कैसे देख सकते हैं आज का मैच

Published on October 8, 2022 3:32 pm