साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में हुए बड़े बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों को किया गया बाहर, जानिए किन्हें मिली एंट्री
साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में हुए बड़े बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों को किया गया बाहर, जानिए किन्हें मिली एंट्री

टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया के पास अब केवल 3 T20I मैच बचे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज 2-1 से जीतने के बाद टीम अब साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ 3 मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी। टी20 सीरीज की शुरुआत 28 सितंबर से तिरूवनंतपुरम में हो जाएगी।

भारतीय टीम में हुआ अचानक बदलाव

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले दो बड़े बदलाव टीम में हुए हैं। टीम में हार्दिक पांड्या की जगह बंगाल के ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को चुना गया है। वहीं, दीपक हुड्डा जिन्हे पीठ में चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखरी टी20 से बाहर किया गया था, उनकी जगह श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया गया है। 

शाहबाज अहमद को टीम में चुने जाने को लेके बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने पीटीआई को बताया,

“क्या कोई तेज गेंदबाज ऑलराउंडर है, जो हार्दिक की जगह ले सकता है? राज बावा अभी नए हैं  और इसलिए हमने उन्हें एक्सपोजर के लिए इंडिया ए में रखा। उसे खिलने के लिए समय की आवश्यकता होगी।”

ALSO READ: “हमने उसे चेतावनी दी थी” दीप्ति शर्मा ने मांकडिंग पर पहली बार तोड़ी चुप्पी, चार्ली डीन को लेकर कही ये बात

मोहम्मद शमी जगह टीम में बने रहेंगे उमेश यादव 

कोरोना पॉजिटिव होने के वजह से मोहम्मद शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की तीन मैचों की टी20 सीरीज से भी बाहर ही रहने वाले हैं। बीसीसीआई के सूत्र ने पीटीआई को बताया,

“शमी COVID-19 के चक्कर में उबर नहीं पाए हैं। उसे और समय चाहिए और इसलिए वह दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला से भी बाहर रहेंगे। उमेश यादव दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए शमी के प्रतिस्थापन के रूप में जारी रहेंगे।”

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, मो. शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

ALSO READ:दीप्ति शर्मा के चार्ली डीन के मांकडिंग पर MCC ने दिया बड़ा बयान, अंग्रेजो के मुंह पर जड़ा तमाचा

Published on September 26, 2022 9:57 pm