Placeholder canvas

दीप्ति शर्मा के चार्ली डीन के मांकडिंग पर MCC ने दिया बड़ा बयान, अंग्रेजो के मुंह पर जड़ा तमाचा

लॉर्ड्स के मैदान पर टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराकर इतिहास रच दिया. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को वनडे सीरीज़ में 3-0 से मात दी. इस सीरीज़ के आखिरी मैच में दीप्ति शर्मा(DEEPTI SHARMA) और चार्ली डीन का रनआउट चर्चा का विषय बन गया. दरअसल, दीप्ति शर्मा(DEEPTI SHARMA) ने चार्ली डीन को नॉन स्ट्राइकर एंड पर रन आउट कर दिया था.

इसके बाद से चारो तरफ इस रनआउट की चर्चा होने लगी. जिस वक़्त चार्ली डीन को रनआउट किया गया, उस वक़्त वो 47 रनों पर खेल रहीं थीं और इंग्लैंड को जीत के लिए सिर्फ 17 रन चाहिए थे और इंग्लैंड का आखिरी विकेट था. इस रनआउट पर अब मेरिलबोन क्रिकेट क्लब(MCC) ने अपना बयान दिया है.

एमसीसी ने दिया बयान

एमसीसी (MCC) ने इस मामले पर एक बयान देते हुए कहा कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है. एमसीसी ने अपने बयान में कहा,

“शनिवार को वास्तव में एक रोमांचक मैच का असामान्य अंत था, इसमें अधिकारियों ने उचित भूमिका निभाई और इसे और कुछ नहीं माना जाना चाहिए. गेंदबाजी छोर पर बल्लेबाजों के लिए एमसीसीका संदेश यही रहेगा कि वे तब तक क्रीज पर रहें जब तक कि गेंदबाज के हाथ से गेंद को निकलते हुए नहीं देख लेते. ऐसा करने पर चार्ली डीन जैसा आउट नहीं हो सकता.”

एमसीसी सराहना करता है

एमसीसी ने अपने बनाय में आगे कहा,

“क्रिकेट की भावना के संरक्षक के रूप में एमसीसी इसकी सराहना करता है कि दुनिया भर में इसकी अलग-अलग व्याख्या की जाती है. सम्मानजनक बहस स्वस्थ है और जारी रहनी चाहिए क्योंकि जहां एक व्यक्ति ऐसे उदाहरणों में गेंदबाज को खेल भावना का उल्लंघन करने के रूप में देखता है तो दूसरा गेंदबाजी छोर के बल्लेबाज को अपना मैदान जल्दी छोड़कर अनुचित लाभ प्राप्त करने की ओर इशारा करता है.”

ALSO READ: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मोहम्मद शमी की जगह 155 की स्पीड से गेंदबाजी करने वाले इस खिलाड़ी को मिलेगी जगह, खौफ में अफ्रीकन

आईसीसी ने बदले नियम

आईसीसी ने हालही में कुछ नियमों में बदलाव किए हैं, जिसमें इस नियम को भी रखा गया है. पहले इसे ‘अनुचित खेल’ कहा जाता था, लेकिन आईसीस के हिसाब से अब इसे रनआउट माना जाएगा. ये सारे नियम 1 अक्टबूर से लागू हो जाएंगे.

ALSO READ: IND vs AUS: तीसरे टी20 के दौरान सातवें आसमान पर पहुंचा कप्तान रोहित शर्मा का गुस्सा, लाइव मैच में दिनेश कार्तिक को लगाई फटकार, देखें वीडियो