साउथ अफ्रीका के खिलाफ मोहम्मद शमी की जगह 155 की स्पीड से गेंदबाजी करने वाले इस खिलाड़ी को मिलेगी जगह
साउथ अफ्रीका के खिलाफ मोहम्मद शमी की जगह 155 की स्पीड से गेंदबाजी करने वाले इस खिलाड़ी को मिलेगी जगह

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज़ में टीम इंडिया ने 2-1 से जीत हासिल कर सीरीज़ अपने नाम कर ली है. अब टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम को टी20 सीरीज़ खेलनी है. इन दोनों ही सीरीज़ों के लिए तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी(MOHAMMED SHAMI) को टीम में शामिल किया गया था.

लेकिन दुर्भाग्यवश शमी कोरोना के शिकार हो गए और ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ से बाहर हो गए थे. अब अफ्रीका सीरीज़ में भी मोहम्मद शमी के खेलने की उम्मीद कम ही दिखाई दे रही है. ऐसे में उनकी जगह टीम में इस तेज़ तर्रार गेंदबाज़ को शामिल किया जा सकता है.

इस गेंदबाज़ को मिल सकता है

बता दे, मोहम्मद शमी (MOHAMMED SHAMI) को लेकर अभी किसी भी तरह का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज़ में शमी की जगह टीम में उमेश यादव (UMESH YADAV) को शामिल किया गया था, लेकिन पहले ही मैच में उमेश यादव काफी महेंग साबित हुए थे और उन्हें बाकी दोनों मैचों में बेंच पर बैठना पड़ा था.

इंसाइडस्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक अफ्रीका सीरीज़ के भारतीय तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक (UMRAN MALIK) को मोहम्मद शमी(MOHAMMED SHAMI) की जगह स्टैंडबाय पर रखा गया.

शमी को लेकर कोई जानकारी नहीं

बीसीसीआई के अधिकारी ने इंसाइडस्पोर्ट को बताया,

“मैं शमी (MOHAMMED SHAMI) और उनकी फिटनेस के बारे में मौजूदा स्थिति से पूरी तरह वाकिफ नहीं हूं. मेडिकल टीम के पास इसके बारे में विवरण होगा.”

ऐसे में उम्मीद कम ही है कि मोहम्मद शमी इस सीरीज़ के लिए फिट हो पाएंगे.

शमी को टी20 विश्व कप की टीम में बतौर स्टैंडबॉय खिलाड़ी शामिल किया गया है. वहीं, उमरान मलिक इन दिनों इंडिया-ए से न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेल रहे हैं. उमरान ने टीम इंडिया के लिए आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू किया था.

ALSO READ: टी20 विश्व कप से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने बताया दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में किसे मिलेगी टी20 विश्व कप में जगह

अफ्रीका का है दूसरा दौरा

बता दें, साउथ अफ्रीका दूसरी बार भारत का दौरा कर रही है. इसस पहले जून में साउथ अफ्रीका ने भारत का दौरा किया था. इस दौरे में 5 टी20 मैचों की सीरीज़ खेली गई थी, जो बारिश के चलते 2-2 से बराबर रही थी. इस बार अफ्रीका तीन मैचों की टी20 सीरीज़ के लिए दौरा कर रही है. अफ्रीका की टीम इंडिया पहुंच चुकी है.

ALSO READ: IND vs AUS: जीत के बावजूद रोहित शर्मा की बढ़ी बेचैनी, सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी हुआ फ्लॉप, टीम मैनेजमेंट का चढ़ा पारा