arshdeep singh
अर्शदीप सिंह ने दिया श्रेय

भारत ने साउथ अफ्रीका को तिरुवनंतपुरम में खेले गए पहले टी20 मैच (IND vs SA) में 8 विकेट से मात देकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। टीम इंडिया इन दिनों बेहद शानदार फॉर्म में है। 

हाल ही में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को टी20 सीरीज में 2-1 से मात दी थी। भारतीय टीम ने अपनी उसी धुआंधार फॉर्म को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी बरकरार रखा है।  भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा। 

भारत का गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन

इस मैच में भारत के गेंदबाजों ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम को महज 106 रनों पर ऑलआउट कर दिया। टीम इंडिया को जीत के लिए 107 रनों का छोटा सा लक्ष्य मिला। जवाब में टीम इंडिया ने 16.4 ओवर में 2 विकेट गंवाते हुए 110 रन बनाकर ये मैच 8 विकेट से जीत लिया।

इस मैच में बल्लेबाजी करते हुए भारत की ओर से रोहित शर्मा और विराट कोहली कुछ खास नही कर पाए और जल्दी आउट हो गए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने पारी को सम्हाला और अर्धशतकीय पारियां खेली। 

ALSO READ: IND vs SA: भारत से मिली शर्मनाक हार के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा टेम्बा बावुमा का गुस्सा, इस खिलाड़ी को ठहराया हार का जिम्मेदार

अर्शदीप सिंह ने NCA को दिया अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय

मैच में भारत ने गेंद से तूफानी शुरुआत की, जहां अर्शदीप सिंह ने अपने 4 ओवर में 32 रन देते हुए 3 विकेट लिए। उन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

“मैंने सोचा था कि अगर मुझे मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला तो क्या कहूं और थोड़ा उत्साहित हो गया (जब वह आने और बात करने के लिए उत्सुक था)। पहले ओवर में डीसी भाई (दीपक चाहर) ने टोन सेट किया और हमें पता था कि सतह से काफी मदद मिली है। योजना इसे सरल रखने और सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करने की थी। मैंने मिलर के विकेट का आनंद लिया क्योंकि मुझे लगा कि वह एक आउटस्विंगर की उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन मैंने इसके बजाय एक इनस्विंगर गेंदबाजी की। सोचा उनका (महाराज) विकेट हासिल करने का था, लेकिन उन्होंने अच्छा खेला और योजना कुछ और हो सकती थी। मैं तरोताजा हूं, एनसीए में अच्छा प्रशिक्षण सत्र रहा और उम्मीद है कि मैं आगे भी इस तरह का प्रदर्शन करूंगा।”

ALSO READ: IND vs SA: सूर्यकुमार यादव को नजरअंदाज कर रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया अफ्रीका पर मिली जीत का पूरा श्रेय

Published on September 29, 2022 12:04 am