Placeholder canvas

IND vs SA: सूर्यकुमार यादव को नजरअंदाज कर रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया अफ्रीका पर मिली जीत का पूरा श्रेय

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA) शुरू हो गई है, जिसमे भारतीय टीम ने तिरुवनंतपुरम में खेले गए पहले टी20 मैच में साउथ अफ्रीका को आठ विकेट से हरा दिया और इसी के साथ उसने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। 

भारत की जीत में छाए दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह

साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी की और अर्शदीप सिंह एवं दीपक चाहर ने शानदार गेंदबाजी से साउथ अफ्रीका को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया। साउथ अफ्रीका की टीम 10 ओवर खेलने से पहले ही अपने 5 विकेट खो बैठे थे। 

नतीजतन, साउथ अफ्रीका 106 रन ही बना पाई। भारत ने ये लक्ष्य दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत के लिए केएल राहुल ने नाबाद 51 रन बनाए और सूर्यकुमार भी 50 रन बनाकर नाबाद रहे। रोहित शर्मा और विराट कोहली छोटे स्कोर पर ही अपना विकेट गंवा बैठे। 

ALSO READ: IND vs SA: “मै नहीं जीत का असली हीरो वो है” केएल राहुल ने कहा उसकी वजह से भारत ने आज साउथ अफ्रीका को हराया

रोहित शर्मा ने बताया मैच में क्या रहा टीम के लिए पॉजिटिव पॉइंट

भारत की जीत के बाद पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा,

“विकेट मुश्किल था। आप इस तरह के खेल को खेलकर बहुत कुछ सीखते हैं। आप समझते हैं कि टीम को कठिन परिस्थितियों में क्या करने की जरूरत है। इस तरह का खेल खेलना अच्छा लगा। हमें पता था कि पिच पर घास देखकर गेंदबाजों को कुछ मिलेगा, लेकिन हमें पूरे 20 ओवर तक मदद की उम्मीद नहीं थी। यह अभी भी नम था। दोनों टीमें मुकाबले में थीं और जिस टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया उसने मैच जीत लिया। हमने अच्छी शुरुआत की, कम समय में 5 विकेट हासिल किए और वह टर्निंग प्वाइंट था।”

अर्शदीप सिंह को रोहित शर्मा ने जीत का श्रेय देते हुए कहा कि

“तेज गेंदबाजों (दीपक चाहर और अर्शदीप के बारे में बात करते हुए) के लिए मदद होने पर गेंदबाजी कैसे करें, इसका सही प्रदर्शन। हमें पता था कि यह आसान नहीं होगा। कंडीशंस का सम्मान करना होगा। दो विकेट गंवाए और केएल और सूर्या के बीच की साझेदारी ने हमें लाइन के पार पहुंचाया।”

ALSO READ: IND vs SA: भारत से मिली शर्मनाक हार के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा टेम्बा बावुमा का गुस्सा, इस खिलाड़ी को ठहराया हार का जिम्मेदार