Placeholder canvas

IND vs SA: भारत से मिली शर्मनाक हार के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा टेम्बा बावुमा का गुस्सा, इस खिलाड़ी को ठहराया हार का जिम्मेदार

भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA) के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हरा दिया है। भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी के दम पर पहले मैच को जीत कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है, भारत की तरफ से पहले अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर ने कहर मचाया फिर सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने मैदान पर तहलका मचा दिया। 

केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव की अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत जीता भारत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 106 रन बनाए। केशव महाराज ने सबसे ज्यादा 41 रन की पारी खेली। वहीं, अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट लिए। जवाब में भारत ने 16.4 ओवर में दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

सूर्यकुमार 33 गेंदों में 50 रन और केएल राहुल 56 गेंदों में 51 रन बनाकर नाबाद रहे। राहुल ने छक्के के साथ मैच को फिनिश किया। उन्होंने 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर तबरेज शम्सी की बॉल पर छक्का जड़ा और टीम इंडिया को जीत दिलाई। 

इस जीत के साथ भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। अगला मैच दो अक्तूबर को गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

ALSO READ: IND vs RSA: रोहित शर्मा के इस एक फैसले ने बदला पूरा मैच, नहीं तो भारत को करना पड़ता शर्मनाक हार का सामना

अपने खिलाड़ियों पर भड़के साउथ अफ्रीकन कप्तान

मैच में हार के बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावूमा ने अपनी टीम के प्रदर्शन को लेके निराशा जताई और बताया उन्हे बेहेतर खेलने की जरूरत है। उन्होंने कहा,

“एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में हम उन परिस्थितियों में खुद को लागू करने में विफल रहे। हमें उम्मीद नहीं थी कि पिच इस तरह से खेलेगी। हाँ, हमें उम्मीद थी कि यह मसालेदार होगा, लेकिन आम तौर पर आप दुनिया के इस हिस्से में लाइन के माध्यम से हिट करने में सक्षम होंगे। तब तेज गेंदबाजों को बचाव के लिए रनों की जरूरत थी। उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया और स्पिनरों का भी समर्थन किया। मुझे लगा कि हमने बल्ले से देर तक अच्छी लड़ाई लड़ी। यह एक सकारात्मक है।”

ALSO READ: IND vs SA: “मै नहीं जीत का असली हीरो वो है” केएल राहुल ने कहा उसकी वजह से भारत ने आज साउथ अफ्रीका को हराया