हार्दिक पांड्या ने बताया बल्लेबाजी के दौरान क्या हुई थी रविंद्र जडेजा से बात जिसकी वजह से भारत ने आसानी से जीता मैच
हार्दिक पांड्या ने बताया बल्लेबाजी के दौरान क्या हुई थी रविंद्र जडेजा से बात जिसकी वजह से भारत ने आसानी से जीता मैच

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने हार्दिक पांड्या की विस्फोटक पारी की बदौलत पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एशिया कप 2022 के मैच में रोमांचक अंदाज में 5 विकेट से मात दी है। पाक टीम 147 रन कर 19.5 ओवर्स में ऑल आउट हुई, जिसके बाद टीम इंडिया ने 19.4 ओवर्स में स्कोर हासिल कर लिया। मैच के हीरो हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya) रहे।

उन्होंने आखिर में दबाव को एक छक्के में तब्दील करके मैच जीत लिया। जिसके बाद खिलाड़ी को प्लेयर ऑफ द मैच ( Player Of the match) चुना गया। इस दौरान हार्दिक पांड्या ने कहा वो चीजों को आसान रखने की कोशिश करते हैं।

Hardik Pandya ने कहा गेंदबाजी मेरी ताकत रही है

हार्दिक पांड्या ने मैच में जीत के बाद प्लेयर ऑफ द मैच (Player Of the match) चुने जाने के बाद बताया अंतिम ओवर में रविंद्र जडेजा से क्या बात हुई थी जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने मैच में जीत हासिल की, हार्दिक पांड्या ने कहा कि

“गेंदबाजी में, परिस्थितियों का आंकलन करना और अपने हथियारों का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। मेरे लिए शॉर्ट और हार्ड लेंथ की गेंदबाजी मेरी ताकत रही है। यह उनका अच्छी तरह से उपयोग करने और बल्लेबाजों को गलती करने के लिए सही सवाल पूछने के बारे में है। इस तरह के लक्ष्य का पीछा करते हुए, आप हमेशा बार-बार योजना बनाते हैं। मैं हमेशा से जानता था कि एक युवा गेंदबाज है और एक बाएं हाथ का स्पिनर भी। हमें आखिरी ओवर में केवल 7 रन चाहिए थे, लेकिन अगर हमें 15 रन भी चाहिए होते तो मैं खुद ही सोचता। मैं जानता हूं कि 20वें ओवर में गेंदबाज मुझसे ज्यादा दबाव में है। मैं चीजों को सरल रखने की कोशिश करता हूं”।

Also Read : ASIA CUP 2022, IND vs PAK, Match Report: हार्दिक पंड्या ने छक्का जड़ पाकिस्तान को चटाई धुल, टीम इंडिया ने लिया टी20 विश्व कप हार का बदला, बाबर आजम की निकाली हेकड़ी

फिनिशर की भूमिका में छक्का लगाकर जिताया मैच

भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान का मैच काफी रोमांचक हुआ। इस मैच में हार्दिक पांड्या ने जब तीन गेंद पर 6 रन की तरकार थी और मैच में काफी दबाव था। तब छक्का लगाकर मैच जिताया।

इस मैच में हार्दिक पांड्या ने 17 गेंद पर 194 के स्ट्राइक रेट से 33 रन बनाए हैं। जिसमे चार चौके और एक मैच विनिंग छक्का शामिल है। वहीं चार ओवर्स में 6.25 की औसत से 25 रन देकर तीन विकेट लिए हैं।

Also Read : ASIA CUP 2022, IND vs PAK, STATS: मैच में बने कुछ 16 रिकॉर्ड, हार्दिक पंड्या और विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, ऐसा करने वाला पहला देश बना भारत