हार्दिक पंड्या ने छक्का जड़ पाकिस्तान को चटाई धुल, टीम इंडिया ने लिया टी20 विश्व कप हार का बदला, बा
हार्दिक पंड्या ने छक्का जड़ पाकिस्तान को चटाई धुल, टीम इंडिया ने लिया टी20 विश्व कप हार का बदला, बा

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच आखिर रविवार को महामुकाबला (IND VS PAK) संपन्न हुआ। एशिया कप 2022 में भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला काफी रोमांचक रहा। हालांकि इस बेहद रोमांचक मैच में भारतीय टीम ने 2 गेंद रहते ही 5 विकेट से मैच जीत लिया।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर विरोधी टीम पाकिस्तान को बल्लेबाजी के लिए बुलाया, जिसमें पाक टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 गेंद पर ऑल आउट होकर 147 रन बनाए। बदले में टीम इंडिया ने 19.4 गेंद में लक्ष्य हासिल कर लिया।

पाक टीम हुई 147 पर All Out

India-vs-Pakistan-T20-WC-2021

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ एशिया कप 2022 के अपने टूर्नामेंट के पहले ही मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ऑल आउट हो गई। 19.5 ओवर में पाक टीम ने 147 रन बनाए। जिसमें विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा रन की पारी खेली।

मोहम्मद रिजवान ने 42 गेंद में 47 रन बनाए। जिसमें खिलाड़ी ने चार चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान बाबर आज़म 10 रन के निजी स्कोर पर और फखर जमा भी 10 रन बनाकर आउट हो गए। इफ्तिखार अहमद ने 28 रन, खुशदिल साहिल ने 2 रन, शादाब खान ने 10 रन, आसिफ अली ने 9 रन, मोहम्मद नवाज ने एक रन, शाहनवाज दहानी ने 16 रन और हारिस रऊफ ने नाबाद 13 रन बनाए।

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर्स में चार विकेट निकाले। साथ ही खिलाड़ी ने महज 26 रन खर्चे। हार्दिक पांड्या ने चार ओवर्स में 25 रन देकर तीन विकेट लिए। आवेश खान ने दो ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया। तो वहीं अर्शदीप सिंह ने 3.5 ओवर में 33 रन देकर दो विकेट लिए।

टीम इंडिया की 5 विकेट से शानदार जीत

HARDIK PANDYA AND DINESH KARTHIK
HARDIK PANDYA AND DINESH KARTHIK

भारतीय क्रिकेट टीम पाक टीम के 148 रन का पीछा करने उतरी। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उपकप्तान केएल राहुल दूसरी ही गेंद पर जीरो कर आउट हो गए। कप्तान रोहित शर्मा ने एक शानदार छक्का लगाया लेकिन 18 गेंद में सिर्फ 12 रन बनाकर मोहम्मद नवाज का शिकार हुए।

विराट कोहली काफी समय के बाद अच्छी लय में नजर आ रहे थे। उनके बल्ले से गेंद किंग कोहली के अंदाज में रन बना रही थी। लेकिन 34 गेंद में 35 रन बनाकर जिसमें तीन चौके और एक छक्का शामिल है, वो भी मोहम्मद नवाज का शिकार हुए। जिसके बाद सूर्यकुमार यादव 18 गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हुए।

Also Read : Asia Cup 2022 IND vs PAK: “बाप हमेशा बाप होता है” भुवनेश्वर और हार्दिक ने 1 मैच वंडर शाहीन अफरीदी को बता दिया कौन है असली बॉस, मीम्स देख नहीं रुकेगी हंसी

जिसके बाद हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा ने कमान संभाली। रविंद्र जडेजा ने 29 गेंद में 35 रन की पारी खेली, जिसमें दो चौके और दो छक्के शामिल है। रविंद्र जडेजा आखिर ओवर में आउट हुए। हार्दिक पांड्या ने 17 गेंद पर 33 रन 194 के स्ट्राइक रेट से बनाए। जिसमें चार चौके और आखिर में मैच विनिंग छक्का लगाया। दिनेश कार्तिक एक गेंद पर एक रन बनाकर नाबाद रहे।

पाक टीम की तरफ से नसीम शाह ने चार ओवर्स में 27 रन देकर दो विकेट, शाहनवाज दहन ने चार ओवर्स में 29 रन, हारिस रऊफ ने चार ओवर्स में 29 रन, शादाब खानी ने चार ओवर्स में 19 रन और मोहम्मद नवाज ने 3.4 ओवर्स में 33 रन लेकर तीन विकेट लिए।

Also Read : ASIA CUP 2022, IND vs PAK: भारत की जीत के साथ ही सोशल मीडिया पर छाए हार्दिक पंड्या, टीम इंडिया की जीत के बाद भी इस खिलाड़ी को बाहर करने की उठी मांग