सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद मैदान पर आते ही हार्दिक पंड्या ने रविंद्र जडेजा से कही थी ये बात, मैच के बाद जड्डू ने बताई क्या हुई थी बातचीत
सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद मैदान पर आते ही हार्दिक पंड्या ने रविंद्र जडेजा से कही थी ये बात, मैच के बाद जड्डू ने बताई क्या हुई थी बातचीत

आज एशिया कप 2022 का दूसरा मुकाबला दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच खेला गया. भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मुकाबले का इंतजार सभी क्रिकेट फैंस काफी लंबे समय से कर रहे थे, एक समय ऐसा लग रहा था कि ये मैच एकतरफा भारत के पक्ष में जा रहा है, लेकिन दूसरी पारी में पाकिस्तान ने अपना दमखम दिखाया और मैच को एक समय भारत के हाथो से छीन लिया था.

हालाँकि भारत के तरफ से हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा ने पारी को संभाला और अंत तक मैदान पर टिके रहे, दोनों ही बल्लेबाजों ने सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद ही रणनीति बना ली थी कि अब बिना कोई विकेट गंवाए मैच को खत्म करना है. मैच के बाद रविंद्र जडेजा ने हार्दिक पंड्या के साथ अपनी रणनीति को लेकर खुलासा किया है.

हार्दिक पंडया की तारीफों के बांधे पूल

रविंद्र जडेजा ने हार्दिक पंड्या को इस मैच जीत का पूरा श्रेय दिया है. रविंद्र जडेजा ने कहा हार्दिक पंड्या ने पाकिस्तान के गेंदबाजों के खिलाफ जिस तरह का खेल दिखाया वो बेहद ही शानदार था.

रविंद्र जडेजा ने हार्दिक पंड्या की तारीफ करते हुए कहा कि

“आपका बहुत-बहुत धन्यवाद, हम अंत तक बल्लेबाजी करना चाहते थे. पाकिस्तान की गेंदबाजी आक्रमण बहुत ही शानदार है. उनके तेज गेंदबाज कोई भी गलती नहीं कर रहे थे. मै लेफ्ट आर्म स्पिनर के खिलाफ लेफ्ट हैंड का बल्लेबाज बनकर मैच को खत्म करना चाहता था. हालांकि हार्दिक पंड्या ने बेहद ही शानदार खेल दिखाया.”

रविंद्र जडेजा ने कहा हार्दिक पंड्या ने आते ही मुझसे कहा कि

“मै अपने शॉट खेलने जा रहा हूँ, मुझे ख़ुशी है कि वो अंत तक मैदान में टिका रहा और अपना काम करके वापस आया.”

ALSO READ: ASIA CUP 2022, IND vs PAK: हार्दिक पांड्या ने बताया बल्लेबाजी के दौरान क्या हुई थी रविंद्र जडेजा से बात जिसकी वजह से भारत ने आसानी से जीता मैच

भारत ने 5 विकेट से जीता मैच

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भुवनेश्वर कुमार एवं हार्दिक पंड्या की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने पाकिस्तान को 147 रनों पर आल आउट कर दिया. भारतीय टीम ने जिस अंदाज में गेंदबाजी की उस अंदाज में बल्लेबाजी नहीं कर सकी.

हालाँकि हार्दिक पंड्या ने अपने रोल को अच्छे से निभाया, पहले उन्होंने बतौर गेंदबाज पाकिस्तान के 3 सबसे महत्वपूर्ण विकेट भारत की झोली में डाले और उसके बाद उन्होंने बल्ले से अपना रौद्र रूप दिखाते हुए मैच फिनिशर की भूमिका निभाई और भारत को 2 गेंद शेष रहते ही 5 विकेट से जीत दिला दी.

ALSO READ: ASIA CUP 2022, IND vs PAK: “उसने अकेले ही पाकिस्तान को धूल चटा दी” पाक पर जीत के बाद हार्दिक पांड्या के मुरीद हुए कप्तान रोहित शर्मा, तारीफों के बांधे पूल

Published on August 29, 2022 1:13 am