भारत को मिल गया जसप्रीत बुमराह का विकल्प, 23 साल का ये खिलाड़ी डेथ ओवर्स में कर देता है विरोधी टीम को चित
भारत को मिल गया जसप्रीत बुमराह का विकल्प, 23 साल का ये खिलाड़ी डेथ ओवर्स में कर देता है विरोधी टीम को चित

IND vs PAK T20 World Cup 2022 Match : भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप 2022 सुपर-12 का मैच खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने बेहद रोमांचक अंदाज में जीत दर्ज की। इस मैच के हीरो विराट कोहली रहे लेकिन गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह ने काफी शानदार प्रदर्शन किया।

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह के ना होने की कमी टीम में नजर नहीं आई। 23 साल के युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने शुरुआत में ही पाक की को झटके दिए।

अर्शदीप सिंह ने किया पाक टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन

भारतीय क्रिकेट टीम में युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने विश्वकप 2022 के भारतीय टीम के पहले मैच में काफी प्रभावशाली प्रदर्शन किया। भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल हुए युवा भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपनी गेंदबाजी स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कमी नहीं लगने दी।

अर्शदीप सिंह ने शुरुआती स्पैल और डेथ ओवर दोनों में अच्छी गेंदबाजी की। युवा तेज गेंदबाज ने पावरप्ले के पाक कप्तान बाबर आजम और वर्ल्ड नंबर-1 बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को आउट करके टीम इंडिया के लिए दो सबसे बड़े और महत्वपूर्ण विकेट लिए। अर्शदीप सिंह के प्रदर्शन के दम पर ही टीम इंडिया ने पाक टीम को दबाव में डाला।

4 ओवर्स में लिए 3 विकेट

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ अर्शदीप सिंह ने अपने चार ओवर के स्पैल में 4 ओवर 3 विकेट झटके। अर्शदीप सिंह ने 32 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए। खिलाड़ी में डेथ ओवर में बॉलिंग में 19वे ओवर 14 रन दिए।

जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया के लिए डेथ ओवर में गेंदबाजी की चिंता बढ़ गई थी। लेकिन अर्शदीप सिंह ने जिस तरह से गेंदबाजी की। उसे देखकर लगता है कि टीम को किनी मुश्किल हल हो सकती है।

ALSO READ: IND vs PAK: ‘उर्वशी, उर्वशी, उर्वशी’, कहकर चिढ़ाने लगे फैंस, ऋषभ पंत ने दिया दिल जीत लेने वाला रिएक्शन

एशिया कप में कैच ड्रॉप को लेकर हुए थे ट्रोल

एशिया कप 2022 में भारत बनाम पाकिस्तान मैच में अर्शदीप सिंह ने कैच छोड़ा था, जिसे लेकर खिलाड़ी को काफी ट्रोल होना पड़ा था। खिलाड़ी को ट्विटर पर काफी अपशब्द कहे गए साथ ही खालिस्तानी कहकर काफी ट्रॉल भी किया गया था, वहीं अर्शदीप सिंह को पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार का मुख्य वजह भी घोषित कर दिया था। लेकिन टी20 विश्व कप में खिलाड़ी ने तीन विकेट लेकर हेटर्स का जवाब दिया है।

ALSO READ: कैच आउट होने के बाद भी नहीं मिला था मसूद का विकेट, मैदान पर ही दिखा था रोहित और हार्दिक का रौद्र रूप, देखें वीडियो