Team India 3

भारतीय टीम इसी साल न्यूजीलैंड से टीम टी20 के बाद दो टेस्ट मैच भी खेलेंगी। इस स्क्वाड में सीनियर्स को आराम दिया गया है और युवा चेहरों को स्थान देकर भविष्य की योजनाओं को ध्यान रखा गया है। लेकिन बीसीसीआई सेलेक्टर्स का शिखर धवन, संजू सैमसन, हनुमा बिहारी और कई खिलाड़ियों के चयन के स्थान पर एम दो खिलाड़ियों को टेस्ट टीम में जगह देना समझ से परे है।

कौन है दो खिलाड़ी।

भारत के दो खिलाड़ी जिन्हे नियमित तौर पर भारतीय टीम का हिस्सा सीनियर खिलाड़ियों के स्थान पर जगह दी गई है। लेकिन ये फैसला किस उद्देश्य के साथ किया गया है ये बात समझ क्या है। ये बात समझ से परे है।

केएस भरत

8d507 16329715138584 800

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में केएस भरत को स्थान दिया गया है। भारतीय टेस्ट में हनुमा बिहारी मिडिल ऑर्डर में खेलते है। लेकिन कीवी टीम के खिलाफ भारत की टीम से हनूमा बिहारी का नाम गायब है। जिसके बाद से ये सोशल मीडिया पर सुर्खियों का हिस्सा है। ऋषभ पंत इस टीम में नही है। इसलिए बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को टीम में जगह दी गई है। वही उनके बैक अप के तौर पर केएस भरत को टीम में स्थान मिला है। लेकिन सोशल मीडिया पर फैंस केएस भरत के चयन के पीछे विराट से नजदीकियों को बता रहे है। क्योंकि विराट और केएस भरत दोनो आरसीबी से खेलते है। लेकिन बता दे, केएस भारत ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 78 मैच खेले हैं। जिसमे उन्होंने 37.24 की औसत से 4283 रन बनाए हैं।

ALSO READ: भारतीय टीम को मिला ऋषभ पंत का विकल्प, टीम इंडिया से कर सकता है छुट्टी, विराट कोहली का भी है पसंदीदा

प्रसिद्ध कृष्णा

prasidhkrishna 605ae87494e2a

कोटकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल खेलने वाले युवा 23 साल के खिलाड़ी प्रसिद्ध कृष्णा का आईपीएल सीजन 2021 अच्छा नहीं गया था। बीच मैचों में केकेआर की टीम ने उन्हें मैचों से बाहर कर दिया गया था। लेकिन भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गैर मौजूदगी में उन्हे टीम में स्थान मिला है। घरेलू क्रिकेट में लिस्ट ए के मैचों में दो बार 5 विकेट ले चुके है। लिस्ट ए में उनके नाम 85 विकेट है। लेकिन वो इस समय फॉर्म से बाहर है और भारतीय टीम के वन डे इंटरनेशनल के लिए मात्र 3 मैच ही खेले हैं।

न्यूजीलैंड की खिलाफ भारत की टेस्ट टीम

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट टीम ( कानपुर) – अजिंक्य रहाणे (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋद्धिमान साहा, शुभमन गिल, केएस भरत, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, रविंद्र जडेजा ,इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा को पहले टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट टीम(मुंबई) – विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रविंद्र जडेजा,श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, केएस भरत आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा को मैच दूसरे मैच के लिए टीम में शामिल हैं।

ALSO READ: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने लिया एक्शन, आते ही खिलाड़ियों की लगायी क्लास

Published on November 13, 2021 4:24 pm