राहुल द्रविड़

भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने टीम के मुख्य कोच के तौर पर काम कर शुरू कर दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से शुरू हो रही सीरीज से वो टीम के साथ नजर आएंगे। लेकिन उससे पहले ही द्रविड़ ने खिलाड़ियों से तालमेल बिठाने के लिए बातचीत शुरू कर दी है। ताकि वो टीम को बेहतरीन तरह से चला सके।

राहुल द्रविड़ के काम करने का तरीका लोगो के काम करने के तरीके से अलग है। इस उम्मीद साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के प्रबंधन, अध्यक्ष और सेलेक्टर्स ने उन्हे टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। राहुल से उम्मीद की जा रही है कि वो भारतीय टीम में लबे समय से पड़े ट्रॉफी के विरानपन को दूर करेंगे और भारतीय क्रिकेट टीम की अपने निर्देशों के तहत चलाकर टीम एक विश्व विजेता बनायेंगे। जिसका काम उन्होंने शुरू भी कर दिया है।

राहुल द्रविड़

हेड कोच राहुल द्रविड़ ने सभी खिलाड़ियों से बात करके उनके शारीरिक और मानसिक स्तिथि को जानने के लिए उनसे बात करना शुरू कर दिया है। प्रत्येक खिलाड़ी से अलग अलग बात करके वो टीम की मजबूती और कमजोरी दोनो जानना चाहते हैं। सभी खिलाड़ियों से उनकी बात सुनने के बाद द्रविड़ ने वो टीम को किस मुकाम पर देखना चाहते हैं, ये बताया है।

भारतीय टीम कोच

ALSO READ: RAHUL DRAVID COACH: टीम इंडिया के मुख्य कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ का आया बयान, जाने क्या कुछ कहा

क्रिकेट वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार राहुल द्रविड ने गुरुवार को भारतीय टीम के सभी चयनित खिलाड़ियों से बातचीत की है। ये बातचीत उन्होंने वन टू वन यानी एक एक खिलाड़ी से की। ये बात भी सामने आई है कि द्रविड़ से बात करने के बाद ही भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम का ऐलान किया थे।

द्रविड़ ने खिलाड़ियों से उनकी मानसिक और शारीरिक स्तिथि के बारे में पूछा था। साथ ही खिलाड़ियों को टीम में जगह का मिलने, मौके मिलने का आश्वासन भी दिया है। उन्होंने टीम के लिए उस खिलाड़ी और उस खिलाड़ी का टीम से क्या उम्मीद है, इस बारे में भी बातचीत की है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टी20 टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋतुराज गायकवाड़, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, वेंकटेश अय्यर, मोहम्मद सिराज को टीम में स्थान मिल है।

ALSO READ: इन 4 भारतीय खिलाड़ियों की टेस्ट टीम में अब नहीं बनती है जगह, जिद्द छोड़ कर देनी चाहिए संन्यास की घोषणा