SHREYAS IYER

श्रेयस अय्यर: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज (IND vs NZ) के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को सात विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 307 रन का लक्ष्य रखा था। 

इसके जवाब में कीवी टीम ने केन विलियम्सन और टॉम लाथम के बीच 221 रन की साझेदारी के चलते सात विकेट रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

हार से सबक लेने की है ज़रूरत

इस मैच में श्रेयस अय्यर ने 77 गेंदों पर 80 रन की कमाल की पारी खेली। हालांकि मैच हारने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत के दौरान उन्होंने बताया की वह अगले मैचों में वापसी करना चाहेंगे और सीरीज भी बचाना चाहेंगे। उन्होंने कहा,

“हम जिस स्थिति में थे और वहां से 307 तक पहुंचे, वह काबिले तारीफ है। निश्चित रूप से, कुछ चीजें आज हमारे पक्ष में नहीं रहीं लेकिन यह सीखने की अवस्था है, हम आत्मनिरीक्षण कर सकते हैं, अगले गेम में नए विचारों के साथ वापसी कर सकते हैं”

श्रेयस अय्यर ने बताया की इस हार से टीम को सबक लेने की जरूरत है और सकारात्मक ऊर्जा के साथ अगले मैच में वापसी करनी है। उन्होंने कहा,

“भारत से सीधे आकर यहां खेलना आसान नहीं है। हर जगह विकेट बदलते रहते हैं और यह एक चुनौती है जिसका आपको सामना करना है। आपको मानसिक रूप से मजबूत होना होगा, बस परिस्थितियों के अनुकूल ढलना होगा।”

ALSO READ: भारत के पास है युवराज सिंह की तरह छक्कों की बारिश करने वाला फिनिशर, चयनकर्ता देते मौका तो अकेले दम पर जीता देता मैच

लाथम और विलियमसन ने दिखाया कमाल का खेल

श्रेयस अय्यर ने टॉम लाथम और केन विलियमसन की बल्लेबाज़ी की तारीफ करते हुए आगे कहा,

“दोनों (लाथम और विलियमसन) ने शानदार पारियां खेली। उन्हें पता था कि किस समय किस गेंदबाज को निशाना बनाना है। मेरा मानना ​​है कि उनकी साझेदारी ने खेल के परिदृश्य को पूरी तरह से बदल दिया और विकेट हासिल करने के लिए यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण चरण था। अगर हमें एक विकेट मिल जाता तो हम शायद वापसी कर सकते थे और स्थिति पूरी तरह से अलग हो सकती थी। लेकिन उनकी प्रशंसा करनी होगी उन्होंने उन लूज गेंदों को चौके और छक्के में तब्दील किया। वे अपने दृष्टिकोण में निडर थे और मुझे लगता है कि इससे उन्हें मदद मिली।”

ALSO READ: IND vs NZ: डेब्यू कैप मिलते ही रो पड़े उमरान मलिक तो अर्शदीप सिंह ने शुरू कर दिया भांगड़ा, देखें वीडियो

Published on November 26, 2022 12:52 pm