TEAM INDIA

भारत का पहले वनडे (IND vs NZ) में न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रदर्शन निराशाजनक रहा। टॉम लैथम और केन विलियमसन ने पहले वनडे में शानदार प्रदर्शन किया जिससे न्यूजीलैंड ने मैच 7 विकेट से जीत लिया। 

लेथम और विलियमसन ने वनडे में न्यूजीलैंड के लिए चौथे विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी कर टीम को जीत तक पहुंचाया। टॉम लेथम ने सिर्फ 104 गेंदों में 145* रन बनाए, जबकि विलियमसन 94* रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत ने दिखाया बल्लेबाजी में दम

पहले वनडे में भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की थी। सलामी जोड़ी शिखर धवन और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 124 रन बनाए। गिल ने 50 रन बनाए जबकि धवन ने 72 रन बनाए। 

श्रेयस अय्यर ने 76 गेंदों पर 80 रन बनाए थे। ऋषभ पंत ने अपना निराशाजनक प्रदर्शन जारी रखा जबकि सूर्यकुमार यादव अपनी शानदार फॉर्म को दोहराने में नाकाम रहे। संजू सैमसन ने 38 गेंदों पर 36 रन बनाए। 

जबकि वाशिंगटन सुंदर ने 16 गेंदों पर 37 रनों की तूफानी पारी खेलकर एक अच्छे ऑलराउंडर के तौर पर अपनी दावेदारी पेश की। लेकिन गेंदबाजी में टीम को थोड़ी मुश्किल हुई। 

महंगे साबित हुए गेंदबाज

अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक, जिन्होंने पहले वनडे में अपना डेब्यू किया था, अपने आप को साबित नही कर पाए। उमरान ने जहां 10 ओवर में 6.60 की इकॉनमी से 2 विकेट लिए।

वहीं अर्शदीप ने 8.1 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 68 रन दिए। यजुवेंद्र चहल बिना विकेट लिए भी महंगे रहे, वहीं वॉशिंगटन सुंदर ने गेंद से भी प्रभावित किया और अपने 10 ओवर में महज 42 रन दिए। 

ALSO READ:ये हैं सबसे बड़े गुनाहगार, इन 5 भारतीय खिलाड़ियों की वजह से भारत को करना पड़ा हार का सामना

ऐसी हो सकती है दूसरे वनडे के लिए प्लेइंग इलेवन

अगले मैच के लिए देखा जाए तो शिखर धवन और वीवीएस लक्ष्मण टीम में कोई बदलाव नहीं करेंगे। एक बार फिर टीम अगले मैच के लिए इसी टीम कॉम्बिनेशन के साथ उतर सकती है और अपने खिलाड़ियों पर भरोसा जता सकती है। 

दूसरे वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

ALSO READ: भारत के लिए खुशखबरी, टीम इंडिया में वापसी को तैयार हैं जसप्रीत बुमराह, जानिए कब तक होगी वापसी

Published on November 26, 2022 12:19 pm