RISHABH PANT FLOP SHOW

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला एकदिवसीय मैच समाप्त हो गया है. इस मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में 306 रन बनाया. जवाब में न्यूजीलैंड ने इस लक्ष्य को 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. आइए इस लेख में हम बात करते हैं ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में जिनके वजह से भारतीय टीम को आज हार देखनी पड़ी.

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत को भारतीय टीम मैनेजमेंट लगातार मौका दे रही है. वह टी-ट्वेंटी सीरीज में भी कुछ ख़ास नही कर सके थे और अब एकदिवसीय सीरीज में भी प्लाॅफ साबित हो रहे है. उन्होंने आज 23 गेंदो 2 चौके के साथ सिर्फ 15 रनों की पारी खेली. वह उस समय आउट होकर पवेलियन लौट गए जब टीम को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी.

सुर्यकुमार यादव

सुर्यकुमार यादव अपने कैरियर के बेस्ट फाॅर्म से गुजर रहे हैं. इस मैच में सुर्या सिर्फ एक चौका यानी 4 रन बनाकर आउट हो गए. क्रिकेट के खेल में यह बेईमानी होगी कि एक ही बल्लेबाज से हम हमेशा उम्मीद करे कि वह रन बनाए, लेकिन अगर सुर्यकुमार को 50 ओवर का विश्व कप खेलना है उनको एकदिवसीय क्रिकेट में भी शानदार बल्लेबाजी करना होगा.

अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह टी-ट्वेंटी विश्व कप के सबसे बेहतरीन गेंदबाज थे. टी-ट्वेंटी सीरीज में भी उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की थी. आज अर्शदीप सिंह का एकदिवसीय क्रिकेट में डेब्यू था. उन्होंने सबको निराश करते हुए इस मैच में एक भी विकेट नही लिया. उन्होंने 8.1 ओवर में 68 रन दिए और वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके.

ALSO READ:IND vs BAN: संजू सैमसन के बाद केरल से एक और खिलाड़ी ने मारी टीम इंडिया में धमाकेदार एंट्री….7 पारियों में जड़ चुका है 4 शतक

युजवेंद्र चहल

चहल के फैंस लगातार मांग कर रहे थे कि टीम में चहल को वापस लाओ. टी-ट्वेंटी सीरीज में भी चहल को खिलाया गया लेकिन वह अभी तक अपनी पुरानी फाॅर्म हासिल नही कर पाए हैं. इस मैच में चहल ने 10 ओवर में 67 रन दिया और कोई भी विकेट नही लिया.

शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर की वापसी टीम में लंबे समय बाद हो रही है. उनसे उम्मीद की जा रही थी कि वह अपने हरफ़नमौला खेल से इस मैच को भारत के तरफ मोड देंगे. उन्होंने बल्लेबाजी में वह सिर्फ 1 रन बनाया और गेंदबाजी में उन्होंने अपने 9 ओवर में 63 रन दिए और एक विकेट प्राप्त किया.

ALSO READ: रोहित शर्मा की छिनेगी टेस्ट कप्तानी, इन 2 खिलाड़ियों पर है BCCI की नजर

Published on November 25, 2022 11:21 pm